नई दिल्ली, जेएनएन। चक्रवाती तूफान निसर्ग आज महाराष्ट्र के तट से टकरा चुका है। लैंडफॉल की प्रक्रिया दोपहर 12.30 बजे शुरू हुई और दोपहर 2.30 बजे तक चली। अभी अनुमान लगाया जा रहा है कि यह महाराष्ट्र और गुजरात समेट कुछ इलाकों में तबाही मचा सकता है। इस बीच सोशल मीडिया पर मीम्स बनाने वालों के बीच अलग किस्म लहर दौड़ रही है। इस तूफान वाले माहौल में उन्होंने बॉलीवुड मीम्स की बाढ़ ला दी है।

निसर्ग चक्रवात से जुड़ कई मीम्स वायरल होने लगे। लोगों ना सिर्फ तूफान को अपने निशाने पर रखा, बल्कि इसके सहारे वे कोरोना, टिड्डी अटैक, भूकंप और यहां तक की हाल में बंगाल से तट से टकराए एम्फान को भी नहीं छोड़ा। मीम्स बनाने के लिए कुछ पुराने पसंदीदा एक्टर्स का इस्तेमाल किया गया। टीवी शोज़ के डायलॉग्स भी इसमें शामिल किए गए। कुल मिलकार इस माहौल में सोशल मीडिया यूजर्स मीम्स के सहारे गुदगुदाने की कोशिश कर रहें हैं। आइए देखते हैं...

तारक मेहता स्पेशल 

वैसे भी तारक मेहता शो के काफी फैन हैं। वो लगातार इसके बारे में चर्चा करते रहते हैं। इस बीच लोगों ने तारक मेहता शो के डायलॉग्स के मीम बनाए। इसके अलावा ख़िचड़ी फ़िल्म और सीरियल की हंसा बेन भी मीम का हिस्सा बनी। 

मीमर्स के फेवरेट अक्षय कुमार और सर्किट

मीमर्स को हमेशा से अक्षय कुमार और सर्किट(अरशद वारसी) पसंद रहे हैं। लोगों ने इन पर ही खूब मीम बनाए। इसके अलावा इस मीम्स में कई बॉलीवुड फ़िल्मों के किरदार और डायलॉग्स शामिल हैं। इसके अलावा मीम्स बनाने वालों को स्टैंडअप कॉमेडिन के स्टाइल भी काफी रास आया। 

बॉलीवुड सेलेब्स ने दी प्रतिक्रिया

बुधवार सुबह से ही इस मामले में बॉलीवुड सेलेब्स की प्रतिक्रिया आ रही है। माधुरी दीक्षित ने एक तस्वीर शेयर की। उन्होंने लिखा कि सुबह से यहां अजीब तरह की शांति है। इसके अलावा अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स ने तूफान के आने से पहले ही लोगों से सुरक्षित रहने के अपील की। इसके अलावा शिल्पा शेट्टी, रणवीर शौरी और आतिया शेट्टी जैसे सेलेब्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस