Move to Jagran APP

फिल्म निर्देशन के बाद अब इम्तियाज अली यहां कर रहे हैं अपना डेब्यू

इम्तियाज अली द्वारा प्रस्तुत लैला मजनू साजिद अली द्वारा निर्देशित है।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 02:33 PM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 02:33 PM (IST)
फिल्म निर्देशन के बाद अब इम्तियाज अली यहां कर रहे हैं अपना डेब्यू
फिल्म निर्देशन के बाद अब इम्तियाज अली यहां कर रहे हैं अपना डेब्यू

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। साजिद अली की बतौर निर्देशक पहली फ़िल्म "लैला मजनू" है जिसे उनके भाई इम्तियाज ने लिखा है। खास बात यह है कि इसके अलावा अब इम्तियाज कोरियोग्राफी के क्षेत्र में भी अपना डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। अपने इस डेब्यू पर इम्तियाज अली ने मजाकिया अंदाज़ में बताया कि,"चूंकि मेरे बहुत सारे कोरियोग्राफर मित्र निर्देशक बन कर मुझे डरा रहे हैं, इसलिए मुझे लगा कि इस एक गीत को कोरियोग्राफ करके उनको डराना सही होगा।"

loksabha election banner

इम्तियाज ने यह भी बताया कि वह हमेशा से सिनेमा के गीत और डांस पहलू में रुचि रखते आये है। "लैला मजनू" के मुख्य कलाकार तृप्ति डिमरी और अविनाश तिवारी पर फिल्माए गए "सरफिरी''  को श्रेया घोषाल ने अपनी आवाज़ दी है और इसे कश्मीर की खूबसूरत वादियों में फ़िल्माया गया है। फिल्म निर्माता-कोरियोग्राफर ने कहा, "यह एक स्लो लिरिकल ट्रैक है और शायद इसिलए एलबम का सबसे खूबसूरत गीत है। यह सितार वादक निलाद्री कुमार द्वारा रचित है, जो जाकिर हुसैन के साथ जुड़े हैं और इस गाने को कश्मीर में फिल्माया गया है, जिसमें लड़की के कॉलेज से ले कर, लड़के का घर और श्रीनगर की सड़कों तक सब कुछ दिखाया गया है।" इम्तियाज इससे पहले रणबीर कपूर और नरगिस फाखरी अभिनीत रॉकस्टार और आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा की हाईवे के लिए कश्मीर में शूट कर चुके हैं और ऐसे में एक बार फिर इन वादियों में लौट कर इम्तियाज को अत्यंत खुशी महसूस हो रही है। इम्तियाज ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "दोनों फिल्मों से क्रू सदस्य जो मेरे मित्र है वह इस शूट के दौरान भी उपस्थित थे। मुझे खुशी है कि बहुत सारी फिल्में कश्मीर का रुख कर रही है।" इम्तियाज ने जोर देकर कहा कि वह अपने इस नए काम को गंभीरता से ले रहे हैं। वह कहते हैं कि "मैं अपने सभी दोस्तों से मुझे बतौर कोरियोग्राफर लेने के लिए कह रहा हूं। मैंने उन्हें यह भी बताया कि मैं बॉस्को से भी कम चार्ज करूंगा (मार्टिस, कोरियोग्राफर, जो शाहरुख़ खान और अनुष्का शर्मा अभिनीत फिल्म निर्माता की पिछली फिल्म 'हैरी मेट सेजल' में उनके साथ काम कर चुके है)। मैं डांसर नहीं हूँ इसलिए डांस मूव्स नहीं कर सकता लेकिन पिक्चराइजेशन में अच्छा हूँ।"

बालाजी मोशन पिक्चर्स और प्रीटी अली की पी फिल्म्स द्वारा निर्मित यह फिल्म 7 सितंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है। 

यह भी पढ़ें: Box office:100 करोड़ के आंकड़े को पार करने आगे बढ़ रही Gold, सत्यमेव जयते को लगेगा समय

यह भी पढ़ें: प्रदीप सरकार को हुआ डेंगू, हेलीकॉप्टर ईला की रिलीज डेट आगे बढ़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.