Move to Jagran APP

जी-20 का कार्यक्रम श्रीनगर में आयोजित होने पर गदगद Hina Khan, कहा- यह बदला हुआ कश्मीर है

Hina Khan On G20 Srinagar Event हिना खान फिल्म एक्ट्रेस है। अब उन्होंने G20 के कार्यक्रम में भाग लिया है। उन्होंने श्रीनगर के युवाओं से बातचीत भी की है और उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए प्रोत्साहित भी किया है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Thu, 25 May 2023 08:27 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 08:27 PM (IST)
जी-20 का कार्यक्रम श्रीनगर में आयोजित होने पर गदगद Hina Khan, कहा- यह बदला हुआ कश्मीर है
Hina Khan On G20 Srinagar Event, Hina Khan

नई दिल्ली, जेएनएन। Hina Khan On G20 Srinagar Event: टीवी एक्ट्रेस हिना खान ने जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप के कार्यक्रम में भाग लिया है। यह श्रीनगर में हुआ है। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम में भाग लेने आए क्षेत्र के युवाओं को करियर को लेकर मार्गदर्शन भी किया है। वहीं, उन्होंने क्षेत्र के विकास पर अपना दृष्टिकोण भी रखा है। 

loksabha election banner

हिना खान ने जी20 की मीटिंग श्रीनगर में कब अटेंड की थी?

अभिनेत्री हिना खान ने जी20 की मीटिंग श्रीनगर में 24 मई को अटेंड की थी। इस कार्यक्रम में भाग लेने क्षेत्र के कई युवा पहुंचे थे। हिना खान ने इस अवसर पर हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत की है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के पश्चात उनका जो सम्मान किया गया है, इससे वह बहुत उत्साहित है। 

हिना खान कहती हैं,

"मैं बहुत उत्साहित हूं कि मुझे जम्मू-कश्मीर में सम्मानित किया गया है। मुझे कभी भी मेरे कश्मीरी अवाम से मेरे काम और उपलब्धियों के लिए सम्मानित नहीं किया गया था। मेरे कई दोस्त हैं, जिन्हें बहुत प्यार मिला है और इस बार इसका अनुभव मैंने किया है।"

हिना खान ने श्रीनगर के प्रतिभाशाली युवाओं पर क्या कहा है?

हिना खान ने इस अवसर पर कई व्यक्तियों से कार्यक्रम में बात की। उन्होंने आगे कहा,

"कश्मीर में कई उभरते हुए प्रतिभाशाली युवा है, जो कलाकार, रैपर या गायक बन सकते हैं। हालांकि, उन्हें अपने जेल से बाहर निकलना होगा। जब मैं उनसे मिली, उन्होंने मुझसे पूछा- मैंने यह सब कैसे किया? उन पर दबाव है। तब मैंने उन्हें कहा कि आप अपने आप पर विश्वास कीजिए और अगर आपके माता-पिता आपका साथ देंगे तो आपको कोई नहीं रोक सकता।"

हिना खान G20 कार्यक्रम पर क्या बोली?

हिना खान ने इंस्टाग्राम पर भी G20 कार्यक्रम में भाग लेने की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है,

"जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप मीटिंग श्रीनगर में संपन्न हुई। जम्मू कश्मीर यहां के युवाओं के लिए विकास के नए मार्ग खोल रहा है। नये कश्मीर में योगदान देकर मुझे गर्व महसूस हो रहा है। मैंने कश्मीर के के प्रतिभाशाली युवाओं से बातचीत की है। मैं श्रीनगर के मेयर का आभार व्यक्त करती हूं। मुझे आशा है कि कई युवा भविष्य में दिखाए राह पर चलेंगे।"

हिना खान ने श्रीनगर पर क्या कहा है?

हिना खान ने आगे कहा,

"जिस प्रकार श्रीनगर स्मार्ट सिटी बन रहा है और यहां विकास के कार्य हो रहे हैं। मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। यह हाल के वर्षों में काफी बढ़ा है। मुझे यह नई जगह लग रही है। कई नई दुकानें खुली है। इनमें कैफे भी शामिल है। जल्द ही श्रीनगर का टूरिज्म बढ़ेगा। मुझे यहां आकर नए शहर जैसा लग रहा है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.