Move to Jagran APP

हिमानी शिवपुरी ने बयां किया एक साल का दर्द, बोलीं- 'हम तभी कमा पाते हैं जब काम करते हैं'

हाल ही में फिल्म और टेलीविजन की चर्चित अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी ने बातचीत की है। मशहूर अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी फिल्मों और टेलीविजन जगत का चर्चित नाम हैं। लेकिन कोरोना काल हिमानी के लिए भी काफी मुश्किल साबित हुआ है।

By Pratiksha RanawatEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 11:02 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 11:02 PM (IST)
हिमानी शिवपुरी ने बयां किया एक साल का दर्द, बोलीं- 'हम तभी कमा पाते हैं जब काम करते हैं'
हिमानी शिवपुरी की तस्वीर, फोटो साभार: Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। बीते एक साल से ज्यादा समय से कोरोना वायरस का कहर देशभर में देखने को मिल रहा है। कोरोना संक्रमण से ना केवल बीमारी से लोग परेशान हैं। बल्कि कई लोग आर्तिक तंगी से भी जूझ रहे हैं। फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री के ऊपर भी इसका असर देखने को मिल रहा है। इसी को लेकर हाल ही में फिल्म और टेलीविजन की चर्चित अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी ने बातचीत की है।

loksabha election banner

मशहूर अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी फिल्मों और टेलीविजन जगत का चर्चित नाम हैं। लेकिन कोरोना काल हिमानी के लिए भी काफी मुश्किल साबित हुआ है। हाल ही में हिमानी ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि इस कठिन समय में अभिनेताओं को भी काफी कटिन दौर से गुजरना पड़ा है। क्योंकि उनके पास कोई प्रोविडेंट फंड की सुविधा भी नहीं होती है।

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत करते हुए हिमानी शिवपुरी ने बताया, 'ये बहुत मुश्किल है। हम एक्टर्स के लिए, खास तौर पर जिनकी उम्र हो चुकी है, हम तभी कमा पाते हैं जब काम करते हैं। लेकिन अब काम नहीं है, ये एक संघर्ष है। हमारे पास कोई सहारा नहीं है। लोग इसे इंडस्ट्री कहते हैं लेकिन इसे ना तो फिल्म इंडस्ट्री का स्टेटस दिया है और ना ही ये उस तरह काम करती है। काम ना होने की वजह से हमारी कमाई जीरो है... लेकिन क्या ये हमारी गलती है?'

आगे हिमानी ने बताया कि, 'पिछले एक साल से हमारी इंडस्ट्री में इनकम बहुत कम हो रही है। ये बहुत खराब परिदृश्य है। हां, हम एक्टर्स शायद उतनी बुरी हालत में नहीं, जितने कई और लोग हैं लेकिन स्ट्रगल तो स्ट्रगल है। हमारे पास कोई प्रॉविडेंट फंड नहीं है, कोई केयर फंड जैसा भी कुछ नहीं है, जिसे हम मुश्किल वक्त में इस्तेमाल कर सकें। हमारे पास पेंशन नहीं है, हम क्या करें?'

बता दें कि हिमानी शिवपुरी फिल्म और टेलीविजन जगत का चर्चित अभिनेत्री हैं। हिमानी 'मेहंदी', 'हम साथ- साथ हैं', 'बीवी नंबर वन', 'हीरो नंबर वन' और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' जैसी कई आईकॉनिक फिल्मों में अहम किरदार निभा चुकी हैं। इसके अलावा लॉकडाउन से पहले हिमानी धारावाहिक 'हप्पू सिंह की उलटन पलटन' में नजर आई थीं।

एक्ट्रेस प्रियंका भट्टाचार्जी ने अस्पताल से शेयर की सेल्फी, Covid-19 से लड़ रही हैं जंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.