Move to Jagran APP

Adipurush Controversy: विवाद के बाद बदल गए आदिपुरुष के डायलॉग, अब भगवान हनुमान नहीं बोलेंगे 'तेल तेरे बाप का'

कपड़ा तेरे बाप का आग भी तेरे बाप की जलेगी भी तेरे बाप की... आदिपुरुष फिल्म में मनोज मुंतशिर द्वारा लिखे गए इन डायलॉग्स को सुनने के बाद लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। विवादों में फंसे मनोज मुंतशिर ने आदिपुरुष के डायलॉग्स को बदलने की बात कही थी। सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो सामने आए हैं जिसमें दावा किया गया है कि आदिपुरुष के संवाद बदले गए हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Wed, 21 Jun 2023 05:28 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2023 05:28 PM (IST)
File Photo of Adipurush Actors Prabhas, Kriti Sanon, Devdutt Nage and Sunny Singh

नई दिल्ली, जेएनएन। ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) ने 16 जून को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। लोगों में फिल्म को देखने का जितना जोश था, वह पहले दिन ही धरा का धरा रह गया। फिल्म रिलीज के बाद से ही विवादों के पचड़े में फंस गई है।

loksabha election banner

मूवी में रावण बने सैफ अली खान (Saif Ali Khan) पुष्पक विमान की जगह चमगादड़ पर बैठकर आते हैं। हनुमान भगवान 'तेल तेरे बाप का' जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। इन सभी दृश्यों और इस तरह के डायलॉग को सुनने के बाद लोगों का आदिपुरुष के मेकर्स और डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर पर गुस्सा फूटा है। देशभर में 'आदिपुरुष' मेकर्स की फजीहत हुई, जिसके बाद सोशल मीडिया पर फिल्म का नया वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भगवान हनुमान के संवाद बदले हुए नजर आ रहे हैं।

बदलकर ये हुए 'आदिपुरुष' के संवाद!

फिल्म का एक छोटा सा क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये क्लिप 'कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की, जलेगी भी तेरे बाप की...' वाले सीन का है। शेयर किए गए वीडियो के अनुसार, मेघनाद जब हनुमान जी की पूंछ में आग लगाते हैं, तो हनुमान जी कहते हैं, 'कपड़ा तेरी लंका का, तेल तेरी लंका का, आग भी तेरी लंका की, जलेगी भी तेरी लंका की।'

मनोज मुंतशिर ने कही थी बदलवा की बात

बता दें कि भारी कंट्रोवर्सी के बाद कुछ दिन पहले मनोज मुंतशिर ने सोशल मीडिया पर एलान किया था कि 'आदिपुरुष' के विवादित बोल बदले जाएंगे। अब सोशल मीडिया पर बदले गए संवाद का नया वीडियो वायरल हो रहा है।

कई सेलेब्स ने किया क्रिटिसाइज

जिस तरह की फिल्म 'आदिपुरुष' बनाई गई है, और जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया गया है, उसके बाद न सिर्फ आम जनता ने, बल्कि कुछ सेलेब्स ने भी मेकर्स की निंदा की है। रामानंद सागर की 'रामायण' में सीता का किरदार निभाने वालीं दीपिका चिखलिया ने इस फिल्म की जमकर आलोचना की है।

दीपिका ने कहा कि रामायण पर कितनी ही फिल्में या शो बन जाएं, लेकिन वैसी रामायण नहीं बन पाएगी, जैसे उनके समय में बनी थी। भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल ने भी 'आदिपुरुष' को नापसंद किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.