नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में कभी अपनी अदाओं से फैंस को दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता का आज जन्मदिन है। तनुश्री का जन्म 19 मार्च को हुआ था। तनुश्री दत्ता आज भले ही ​एक्टिंग से दूर हैं लेकिन एक वक्त था जब उन्होंने कई फिल्मों में काम ​किया था। तनुश्री ने फिल्म 'आशिक बनाया आपने' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस मूवी में उनके अपोजिट लीड एक्टर इमरान हाशमी नजर आए थे।

हालांकि वह इंडस्ट्री में कुछ खास जगह नहीं बना पाईं। बीते कुछ वक्त से तनुश्री फिल्मों से भले ही दूर हों लेकिन नाना पाटेकर पर लगाए गए मीटू के आरोपों की वजह से चर्चा में हैं। कभी हॉट दिखने ​वाली तनुश्री 15 सालों में इतनी बदल गईं कि आज उन्हें पहचानना मुश्किल हो गया है। आज हम आपको उनकी तस्वीरों में तनुश्री का बदलता लुक दिखाने जा रहे हैं। 

तनुश्री दत्त्ता ने साल 2005 में आई फिल्म 'आशिक बनाया आपने' से डेब्यू करने के बाद वह 'चॉकलेट', 'रकीब', 'ढोल' जैसी फिल्मों में नजर आईं। लेकिन फिर ​कुछ ही समय के बाद एक दिन उन्होंने अचानक ही इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया और फिल्मी पर्दे से गायब हो गईं।  

करियर को अलविदा करहे के बाद वह भारत से बाहर चली गई ​थीं। फिर साल 2018 में तनुश्री ने भारत में मीटू मूवमेंट की मुहीम को सक्रिय किया, जिसके बाद वह एक बार फिर सुर्खियों में आ गई थीं। उन्होंने एक्टर नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।

बता दें कि तनुश्री ने नाना पर साल 2007 में आई फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' के गाने की शूटिंग के दौरान उनके साथ छेडछाड़ करने का आरोप लगाया था। इसके बाद इंडस्ट्री में मीटू के कई ममाले सामने आए।

आपको बता दें कि तनुश्री ने साल 2004 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद उन्होंने मिस यूनिवर्स 2004 में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें वह टॉप 10 में जगह बना पाई थीं। 

 

Posted By: Priti Kushwaha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस