Move to Jagran APP

Happy Birthday Ratna Pathak: 13 साल बड़े नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक की लव स्टोरी है बेहद फिल्मी, जानें कैसे हुई शुरू

रत्ना पाठक शाह ने मंडी मिर्च मसाला अलादीन जाने तू या जाने ना गोलमाल 3 एक मैं और एक तू खूबसूरत जैसी कई हिट फिल्में कीं हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 09:34 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 10:51 AM (IST)
Happy Birthday Ratna Pathak: 13 साल बड़े नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक की लव स्टोरी है बेहद फिल्मी, जानें कैसे हुई शुरू
Happy Birthday Ratna Pathak: 13 साल बड़े नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक की लव स्टोरी है बेहद फिल्मी, जानें कैसे हुई शुरू

नई दिल्ली, जेएनएन। नई दिल्ली,जेएनएन। बॉलीवुड की दमदार एक्ट्रेस रत्ना पाठक उन कलाकारों में से हैं जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक यादगार किरदारों को जिया है। अपने एक्टिंग करिसर में कई हिट फिल्में देने वाली रत्ना पाठक का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 18 मार्च 1957 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने सीरियस से लेकर कॉमेडी तक हर तरह की फिल्में और सीरियल किए हैं, जिन्हें आज भी याद किया जाता है। रत्ना पाठक की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो उन्होंने अपने से 13 साल बड़े मशहूर एक्टर नसीरुद्दीन शाह से शादी की। आज हम आपको रत्ना पाठक की लाइफ से जुड़ी कई सारी दिलचस्प बाते बताने जा रहे हैं।   

loksabha election banner

फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद रत्ना एक्ट्रेस नहीं बल्कि वह तो पायलट या एयरहोस्टेस बनना चाहती थीं। रत्ना पाठक की मां जिनका नाम दीना पाठक था वह एक मशहूर एक्ट्रेस थीं। वहीं उनकी सगी बहन सुप्रिया पाठक भी बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं।

ये भी पढ़ें- पापा की कार्बन कॉपी हैं माधुरी दीक्षित के बड़े बेटे, उसके जन्मदिन पर शेयर किया इमोशनल पोस्ट

आपको बता दें कि एक्ट्रेस रत्ना पाठक ने अपने से 13 साल बड़े मशहूर एक्टर नसीरुद्दीन शाह से शादी की। रत्ना और नसीरुद्दीन शाह की लवस्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। इन दोनों की पहली मुलाकात साल 1975 में हुई थी। जब रत्ना पाठक शाह कॉलेज स्टूडेंट थीं और नसीरुद्दीन शाह एफटीआईआई से ग्रेजुएशन कर रहे थे।

इसी दौरान दोनों ने 'संभोग से संन्यास तक' नामक प्ले जो सत्यदेव दुबे के डायरेक्शन में बनी थी उसमें एक साथ पहली बार काम किया। इस प्ले के रिहर्सल के दौरान उनकी पहली मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बारे में रत्ना ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'यह पहली नजर का प्यार नहीं था। दुबे ने जब हमें मिलवाया तब मैं इनका सही नाम तक नहीं जान पाई थी। पहले दिन हम दोस्त भी नहीं थे, दूसरे दिन हमने साथ घूमना शुरू कर दिया था।' उनके के दो बेटे इमाद और विवान हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.