Move to Jagran APP

Happy Birthday Rati Agnihotri: 30 सालों तक घरेलू हिंसा का शिकार होती रहीं रति अग्निहोत्री, फिर एक दिन अचानक...

रति अग्निहोत्री ने अपने करियर के पीक प्वाइंट पर शादी करने का फैसला लिया किया था। उन्होंने 9 फरवरी 1985 में बिजनेसमैन अनिल विरवानी से शादी की थी। वहीं शादी के बाद रति ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया था।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 07:45 AM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 05:05 PM (IST)
Happy Birthday Rati Agnihotri: 30 सालों तक घरेलू हिंसा का शिकार होती रहीं रति अग्निहोत्री, फिर एक दिन अचानक...
Happy Birthday Rati Agnihotri Actress Suffered Domestic Violence For 30 Years (Photo Credit - Mid Day)

नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Rati Agnihotri: बॉलीवुड से लेकर तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की करीब  150 से ज्यादा फिल्मों में अपनी ​एक्टिंग का दम दिखाने वाली एक्ट्रेस  रति अग्निहोत्री का आज जन्मदिन है। आज वह अपने परिवार और फैंस के साथ अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं। ये बात कम लोग ही जानते हैं कि जमाने में इंडस्ट्री की हिट एक्ट्रेसेस में शुमार रति शादी के 30 सालों बाद तक घरेलू हिंसा का शिकार रही हैं। बाद में परिस्थितियां काफी बिगड़ जाने के बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत की थी। आइये जानते हैं रति की जिंदगी से जुड़ीं कुछ बातें...

loksabha election banner

 

View this post on Instagram

A post shared by Bollywood (@bollywood_dream)

एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। उन्हें बचपन से ही डांस, एक्टिंग और ड्रामे का शौक था। इसी के चलते उन्होंने महज दस साल की उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने अपने स्कूल में भी कई बार एक्टिंग की है। एक बार रति का स्कूल ड्रामा देखने के लिए फिल्ममेकर भारती राजा भी पहुंचे थे। भारती को रति की एक्टिंग इतनी पसंद आई कि उन्हें एक फिल्म ऑफर कर दी। रति ने महज 16 साल की उम्र में साल 1979 में आई ​तमिल फिल्म 'पुडिया वरपुकल' से अपना तमिल डेब्यू किया था। ये फिल्म काफी हिट रही, जिसके बाद रति को कई फिल्म के ऑफर आने शुरू हो गए थे।

 

View this post on Instagram

A post shared by Evergreen Bollywood (@evergreenbollywood)

वहीं रति अपने शुरुआती दौर में हिंदी भाषा में लिखवाकर तमिल डायलॉग बोला करती थीं। बाद में उन्होंने भाग्यराजा फिल्म के दौरान तमिल भाषा सीख ली थी। रति ने तमिल के पॉपुलर एक्टर्स रजनीकांत, चिंरजीवी, नागेश्वर राव, कमल हसन, शोभन बाबू जैसे कलाकारों के साथ काम किया है। इसके बाद रति ने साल 1981 में सुपरस्टार कमल हसन के साथ फिल्म 'एक दूजे के लिए' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। वहीं फिल्म के क्लाइमेक्स में दोनों स्टारकास्ट ने सुसाइड कर लिया था। फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी। 

रति अग्निहोत्री ने अपने करियर के पीक प्वाइंट पर शादी करने का फैसला लिया किया था। उन्होंने 9 फरवरी, 1985 में बिजनेसमैन अनिल विरवानी से शादी की थी। वहीं शादी के बाद रति ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया था, लेकिन कुछ सालों बाद उन्होंने सपोर्टिंग रोल से अपना कमबैक किया था। शादी के बाद 1987 में उन्होंने बेटे तनुज को जन्म दिया था।

 

View this post on Instagram

A post shared by Evergreen Bollywood (@evergreenbollywood)

वहीं, अनिल विरवानी से शादी के करीब 30 साल बाद एक दिन रति ने अचानक ही रति को पुलिस स्टेशन में देख हर तरफ सनसनी मच गई थी। एक्ट्रेस ने अपने पति अनिल पर घरेलू हिंसा, प्रताड़ना और जान से मारने की कोशिश करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। रति ने बताया कि वो पिछले 30 सालों से पति द्वारा प्रताड़ित हो रही हैं। ये सब इतने लंबे समय तक उन्होंने सिर्फ अपने बेटे तनुज के कारण सहा। लेकिन अब 30 सालों बाद उन्होंने आखिर अपनी चुप्पी तोड़ी और इसके खिलाफ आवाज उठाई। वो अपने बेटे को इन सब से दूर रखना चाहती थीं, लेकिन बाद में उनके बेटे ने ही उन्हें सपोर्ट कर इन सब से बाहर किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.