Move to Jagran APP

Happy Birthday Lara Dutta: इस फिल्म की शूटिंग के दौरान समुद्र में डूबने वाली थीं लारा दत्ता, फिर अक्षय कुमार ने ऐसे बचाई थी जान

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता का जन्म 15 अप्रैल 1978 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में हुआ था। लारा दत्ता के जन्म के तीन साल बाद ही उनका पूरा परिवार बेंगलुरु शिफ्ट हो गया था जहां से उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई की।

By Anand KashyapEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 04:48 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 05:27 PM (IST)
Happy Birthday Lara Dutta: इस फिल्म की शूटिंग के दौरान समुद्र में डूबने वाली थीं लारा दत्ता, फिर अक्षय कुमार ने ऐसे बचाई थी जान
बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता, Instagram : larabhupathi

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता का जन्म 15 अप्रैल 1978 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में हुआ था। लारा दत्ता के जन्म के तीन साल बाद ही उनका पूरा परिवार बेंगलुरु शिफ्ट हो गया था, जहां से उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई की। लारा दत्ता ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद लंबे समय तक मॉडलिंग की। उन्होंने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था।

loksabha election banner

साल 2000 ब्यूटी पेजेंट के लिहाज से भारत के लिए बेहद खास रहा था क्योंकि इस साल लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने सिर सजाया था, वहीं प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता जीती थी। दिया मिर्जा ने इसी साल कई हसीनाओं को पीछे छोड़ते हुए मिस एशिया पैसिफिक का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखने का फैसला किया। लारा दत्ता ने साल 2003 में अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म 'अंदाज' से बॉलीवुड में कदम रखा। उनकी इस फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था।

 

View this post on Instagram

A post shared by Lara Dutta Bhupathi (@larabhupathi)

इसके बाद लारा दत्ता 'मस्ती', 'जुर्म', 'काल', 'नो एंट्री', 'भागम भाग', 'पार्टनर', 'हाउसफुल' और 'डॉन 2' जैसी कई शानदार फिल्मों में नजर आई थीं। वहीं यह बात लारा दत्ता के बहुत कम फैंस को पता होगी कि फिल्म 'अंदाज' की शूटिंग के दौरान वह समुद्र में डूबने से बची थीं। अक्षय कुमार ने अपनी जान पर खेलकर उनकी जान बचाई थी। इस बात की खुलासा अंदाज के निर्देशक सुनील दर्शन कर चुके हैं। उन्होंने पिछले साल दैनिक जागरण से बात करते हुए फिल्म की शूटिंग के दिनों को याद किया।

 

View this post on Instagram

A post shared by Lara Dutta Bhupathi (@larabhupathi)

सुनील दर्शन ने कहा, 'फिल्म का एक हिस्सा हमने दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में शूट किया था। वहीं हमने फिल्म का सबसे हिट गाना 'रब्बा इश्क न होवे' शूट किया था। इस गाने के एक सीक्वेंस को समुद्र के किनारे लहरों के बीच में शूट करना था। लारा दत्ता पानी से डरती थीं, लेकिन शूटिंग के लिए उन्होंने समुद्र में जाने का जोखिम उठाया। शूटिंग के वक्त हमने सारी सावधानियां रखी थी, लेकिन लहरों का कोई भरोसा नहीं होता। शूटिंग के बीच में अचानक एक बहुत बड़ी लहर आ गई। उसमें लारा का संतुलन बिगड़ गया और वह लहरों के साथ बहती चली गईं। हम सब कुछ सोचते उससे पहले अक्षय कुमार ने अपनी जान पर खेलकर उन्हें बचाया था।'

 

View this post on Instagram

A post shared by Lara Dutta Bhupathi (@larabhupathi)

इतनी फिल्में करने के बावजूद लारा दत्ता बॉलीवुड में वह मुकाम हासिल नहीं कर पाईं जो उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में किया था। लारा दत्ता की निजी जिंदगी पर नजर डाले तो उन्होंने मशहूर टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से साल 2011 में शादी की। लारा दत्ता अभी एक फैमिली वुमन के साथ एक अच्छी बिजनेस वुमन भी हैं। वह एरियस (Arias) नाम का एक स्किनकेयर ब्रांड भी चलाती हैं, जिसमें कई तरह के प्रोडक्ट बेचे जाते हैं। लारा अपने ब्रांड को काफी अच्छे से आगे बढ़ा रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.