Move to Jagran APP

Happy Birthday Konkona Sen Sharma : शादी से पहले प्रेग्नेंसी के कारण सुर्खियों में आईं थीं कोंकणा सेन, 10 साल बाद पति से लिया तलाक

कोंकणा सेन की मुलाकात नच बलिए फिल्म की शूटिंग के दौरान को एक्टर रणवीर शोरी से 2007 में हुई थी जिसके बाद दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ गई थीं। कुछ सालों तक रिलेशन में रहने के बाद दोनों ने 3 सितम्बर 2010 में शादी कर ली थी।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 09:18 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 10:39 AM (IST)
Happy Birthday Konkona Sen Sharma : शादी से पहले प्रेग्नेंसी के कारण सुर्खियों में आईं थीं कोंकणा सेन, 10 साल बाद पति से लिया तलाक
Happy Birthday Konkona Sen Sharma Known About Actress Personal Life And Professional Life Unknown Facts And Controversy

नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Konkona Sen Sharma- बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से अगल छाप छोड़ी है। 'पेज थ्री', 'मिस्टर एंड मिसेज़ अय्येर' जैसी बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं कोंकणा दो बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड विनर रह चुकी हैं। वह न सिर्फ अपने प्रोफेशनल लाइफ बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ के चलते भी काफी सुर्खियों में रही हैं। कोंकणा उस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा में आईं थीं जब उन्होंने शादी के कुछ ही महीनों बाद ही अपने बेटे को जन्म दिया था। आज कोंकणा सेन का जन्मदिन है। कोंकणा आज पूरे 41 साल की हो गईं हैं। इस खास मौके पर चलिए जानते हैं कोंकणा सेन शर्मा की जिंदगी से जुड़ी कुछ अहम बातें।

loksabha election banner

 

View this post on Instagram

A post shared by Konkona Sensharma (@konkona)

कोंकणा सेन शर्मा का जन्म 3 दिसम्बर, 1979 में कोलकाता की एक बंगाली फैमिली के घर हुआ था। कोंकणा एक इंटेलेक्चुअल परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता मुकुल सेन एक साइंस राइटर और पत्रकार थे वहीं मां अपर्णा सेन एक फिल्म एक्ट्रेस और डायरेक्टर थीं। कोंकणा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बंगाली फिल्म 'इंदिरा' में साल 1983 में तब काम किया जब वह महज 4 साल की थीं। इसके बाद साल 2000 में बतौर एक्ट्रेस कोंकणा ने बंगाली फिल्म 'एक जे अच्छ्या कन्या' में नेगेटिव किरदार निभा कर अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। 

आपको बता दें कि कोंकणा ने इंडियन ड्रामे पर आधारित राहुल बोस के साथ साल 2002 में आई फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज़ अय्येर' में काम किया था। कोंकणा की इस फिल्म को उनकी मां अपर्णा ने लिखा और डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के लिए कोंकणा सेन शर्मा को बेस्ट एक्ट्रेस नेशनल फिल्म अवॉर्ड से नवाज़ा गया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'ओमकारा' में भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग का नमूना पेश किया। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर और नेशनल फिल्म अवॉर्ड के बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए अवॉर्ड मिला था।

 

View this post on Instagram

A post shared by Konkona Sensharma (@konkona)

वहीं कोंकणा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो अपनी शादी को लेकर काफी विवादों में आईं थीं। बात दें कि कोंकणा सेन की मुलाकात 'नच बलिए' फिल्म की शूटिंग के दौरान को एक्टर रणवीर शोरी से 2007 में हुई थी, जिसके बाद दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ गई थीं। कुछ सालों तक रिलेशन में रहने के बाद दोनों ने 3 सितम्बर 2010 में शादी कर ली थी। वहीं शादी के महज 6 महीने बाद ही उन्होंने बेटे हारून को जन्म दिया था जिसके बाद से ही वो सुर्खियों में घिर गई थीं। एक्ट्रेस को लेकर ऐसी खबरें थीं कि वह शादी के पहले ही प्रेग्नेंट हो गईं थीं। इसी के चलते उन्होंने जल्दबाजी में शादी थी। लेकिन दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं सकी और साल 2015 में अलग होने का फैसला लिया। दोनों अपने बेटे की कस्टडी शेयर करते हैं और आज भी अच्छे दोस्त हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.