नई दिल्ली, जेएनएन। करण जौहर बॉलीवुड के बड़े निर्माताओं में शामिल हैं। धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले उन्होंने कई यादगार और बेहद कामयाब फ़िल्मों का निर्माण किया है। फ़िल्म इंडस्ट्री में करण को एक ऐसे कारोबारी के रूप में देखा जाता है, जिसे अपने बिज़नेस पर ज़बर्दस्त पकड़ है। अब करण ने ऐसा फ़ैसला किया है, जिसके बारे में फ़िल्म इंडस्ट्री में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। करण अपनी ऐसी सभी फ़िल्मों में हीरोइन का नाम निर्माता के रूप में शामिल करेंगे, जिसकी कहानी नायिका-प्रधान होगी।

मिड-डे में करण जौहर के हवाले से ख़बर दी गयी है। करण के अनुसार, नायिका प्रधान फ़िल्मों के क्रेडिट में नायिकाओं को जल्द ही निर्माता लिखा जाएगा, क्योंकि वो इसकी हक़दार हैं। जब भी नायिका-प्रधान फ़िल्मों की बात होती है, हमारी तरफ़ से कभी भेदभाव नहीं किया जाता। हम उनके साथ भी प्रॉफिट साझा करते हैं।

फ़िल्म इंडस्ट्री में अक्सर हीरो और हीरोइन के बीच फीस के भारी अंतर का मुद्दा उठता रहा है। दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा समेत कई अभिनेत्रियां इस पर बोलती रही हैं। ऐसे में करण का यह क़दम ना सिर्फ़ सराहनीय है, बल्कि इंडस्ट्री में समानता की ओर एक अहम क़दम भी है। करण आगे कहते हैं- जल्द ही हम फीमेल-सेंट्रिक फ़िल्मों की घोषणा करेंगे, जिसके लिए उन्हें उनका हक़ दिया जाएगा। धर्मा प्रोडक्शंस में हम इस बात का पूरा ख़्याल रखते हैं कि पुरुष, महिला और टेक्नीशियंस के हुनर का पूरा सम्मान किया जाए। 

करण जौहर के प्रोडक्शन में फ़िलहाल जाह्नवी कपूर अभिनीत गुंजन सक्सेना-द कारगिल गर्ल का निर्माण किया जा रहा है, जो गुंजन सक्सेना की बायोपिक है। इस फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी गुंजन सक्सेना के पिता के किरदार में हैं। धर्मा प्रोडक्शंस की फ़िल्मों में नायिका की भूमिका अक्सर दमदार रही है, मगर नायिका-प्रधान फ़िल्में ज़्यादा नहीं हैं। पिछले साल करण ने राज़ी का निर्माण किया था, जिसमें लीड रोल आलिया भट्ट ने निभाया था।

करण के प्रोडक्शन में बनी अगली फ़िल्म गुड न्यूज़ है, जिसमें अक्षय कुमार, करीना कपूर, कियारा आडवाणी और दिलजीत दोसांझ मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस फ़िल्म की कहानी सरोगेसी और स्पर्म एक्सचेंज पर आधारित है। फ़िल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ किया गया है और काफ़ी पसंद किया जा रहा है।  

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप