Move to Jagran APP

'अशरफ अली' को एक बार फिर चुनौती देते नजर आएंगे सनी देओल, Gadar Ek Prem Katha 9 जून को होगी दोबारा रिलीज

Gadar Ek Prem Katha News सनी देओल की फिल्म गदर एक प्रेम कथा सिनेमाघरों में दुबारा रिलीज होनेवाली है। इस फिल्म में सनी देओल के अलावा अमीषा पटेल की अहम भूमिका थी। सभी को यह फिल्म काफी पसंद आई थी।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Wed, 17 May 2023 06:41 PM (IST)Updated: Wed, 17 May 2023 06:41 PM (IST)
'अशरफ अली' को एक बार फिर चुनौती देते नजर आएंगे सनी देओल, Gadar Ek Prem Katha 9 जून को होगी दोबारा रिलीज
Gadar Ek Prem Katha News, Gadar Ek Prem Katha News release date

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar Ek Prem Katha News: सनी देओल की फिल्म गदर एक प्रेम कथा 9 जून को सिनेमाघरों में दोबारा से रिलीज की जाएगी। गौरतलब है कि गदर सनी देओल की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में उनके अलावा अमरीश पुरी की अहम भूमिका थी। वहीं, फिल्म में अमीषा पटेल ने भी दमदार भूमिका निभाई थी।

loksabha election banner

गदर एक प्रेम कथा एक लव स्टोरी थी

गदर एक प्रेम कथा एक लव स्टोरी थी जो भारत पाकिस्तान के विभाजन की ट्रेजेडी की पृष्ठभूमि में शूट की गई थी। इस फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया था। अब फिल्म के मेकर्स ने इस फिल्म को 9 जून को दोबारा से रिलीज करने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि इस फिल्म का सीक्वल भी बन रहा है। इसमें भी सनी देओल और अमीषा पटेल की अहम भूमिका होगी।

गदर एक प्रेम कथा को 22 वर्षों बाद फिर से रिलीज किया जा रहा है

गदर 15 जून 2001 को सिनेमाघरों में आई थी। यह फिल्म उस समय भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। अब 22 वर्षों बाद एक बार फिर से इसे रिलीज किया जा रहा है। यह भी खबर आई है कि इस फिल्म के साथ ही गदर 2 का टीजर भी जारी किया जा सकता है। गदर 2 फिल्म 1971 में हुए भारत और पाकिस्तान के युद्ध पर आधारित है। फिल्म में उत्कर्ष शर्मा भी नजर आएंगे। पहले भाग की तरह दूसरे में भी सनी देओल पाकिस्तान जाते हैं लेकिन इस बार वे अपने बेटे उत्कर्ष के लिए ऐसा करते हैं।

गदर एक प्रेम कथा 9 जून को रिलीज कर रहे है

गदर से जुड़े सूत्रों ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, "गदर को बनाने वाले गदर 2 को लेकर भी उत्साहित है लेकिन वह इसे दर्शकों के सामने लाने के पहले गदर को दोबारा से सिनेमाघरों में रिलीज करना चाहते हैं। वह 9 जून को गदर को रिलीज कर रहे है। खास बात यह है कि इसी सप्ताह यह फिल्म 22 वर्षों पहले रिलीज हुई थी। यह फिल्म सिंगल स्क्रीन में भी रिलीज की जाएगी।" फैंस में इसे लेकर खुशी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.