Move to Jagran APP

Gadar Re-release: अमरीश पुरी के साथ 'गदर' में खलेगी इन कलाकारों की कमी, दुनिया को कह चुके अलविदा

Gadar Re-release गदर 2 का ऑडियंस को बेसब्री से इंतजार है। अनिल शर्मा अपनी गदर 2 से पहले 22 साल पुरानी यादें ताजा करने के लिए गदर-एक प्रेम कथा को 9 जून को री-रिलीज कर रहे हैं लेकिन फिल्म देखने के बाद आपको इन कलाकारों की कमी खलेगी।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Tue, 06 Jun 2023 10:54 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2023 10:54 PM (IST)
Gadar Re-release: अमरीश पुरी के साथ 'गदर' में खलेगी इन कलाकारों की कमी, दुनिया को कह चुके अलविदा
Gadar Ek Prem Katha Re releases but Fans Will Miss Amrish Puri Om Puri and Vivek Shauq in Gadar 2/IMDB

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar Re-release: गदर 2 के साथ सनी देओल और अमीषा पटेल 22 साल बाद एक बार फिर से साथ लौट रहे हैं, लेकिन उससे पहले मेकर्स इस फिल्म के पहले पार्ट 'गदर-एक प्रेम कथा' को थिएटर में फिर से री-रिलीज करने वाले हैं।

loksabha election banner

कुछ दिनों पहले ही रिमास्टर करके गदर-एक प्रेम कथा का ट्रेलर रिलीज किया गया था, जिसे देखकर ऑडियंस के दिलों में फिल्म की यादें और किरदार एक बार फिर से ताजा हो गई। अब ये फिल्म गदर 2 की रिलीज से पहले एक बार फिर से थिएटर में ऑडियंस के बीच होगी।

लेकिन इस बार कई ऐसे कलाकार हैं जिनको आप बहुत ज्यादा मिस करने वाले हैं। इस फिल्म के कई एक्टर्स हैं, जो दुनिया को अलविदा कह चुके हैं।

अमरीश पुरी

अमरीश पुरी आज भले ही हमारे बीच न हों, लेकिन स्क्रीन पर उन्हें देखना फैंस के दिलों में आज भी उनके किरदारों को जिंदा रखता है। अमरीश पुरी साल 2001 में रिलीज हुई गदर-एक प्रेम कथा का बहुत ही अहम हिस्सा थे।

उन्होंने फिल्म में सकीना उर्फ अमीषा पटेल के पिता अशरफ अली का किरदार निभाया था। वह फिल्म के मुख्य विलेन थे। अमरीश पुरी ने 72 साल की उम्र में साल 2005 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। जब गदर का ट्रेलर रिलीज किया गया, तो फैंस का दिल भर आया। गदर 2 में उनकी कमी फैंस को बहुत खलेगी।

ओम पुरी

अमरीश पुरी के अलावा ओम पुरी की कमी भी गदर 2 में फैंस को बहुत खलने वाली है। एक्टर ने साल 2017 में मुंबई में अपने घर पर आखिरी सांस ली थी। 66 साल की उम्र में ओम पुरी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

ओम पुरी गदर-एक प्रेम कथा का बहुत ही अहम हिस्सा थे। उन्होंने सूत्रधार उर्फ नैरेटेर के रूप में अपनी आवाज से दर्शकों को बांधे रखा था। ऑडियंस उस पावरफुल आवाज को कभी नहीं भूल सकती।

विवेक शौक

अपनी बेहतरीन अदाकारी से सबके चेहरों पर मुस्कान लाने वाले तारा सिंह के दोस्त दरमियान सिंह का किरदार निभाने वाले विवेक शौक की कमी भी गदर 2 में कोई पूरी नहीं कर सकता। 10 जनवरी, 2011 में दिल का दौरा पड़ने की वजह से एक्टर का निधन हो गया था।

गदर-एक प्रेम कथा में उन्होंने अपने किरदार से लोगों को खूब हंसाया, लेकिन साथ ही फिल्मी पर्दे के जरिये सच्ची दोस्ती की एक मिसाल भी कायम की।

मिथलेश चतुर्वेदी

मिथलेश चतुर्वेदी बीते साल 3 अगस्त 2022 को निधन हो गया। उन्होंने भी गदर में एक अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म में न्यूजपेपर एडिटर के किरदार में वह नजर आए थे। हालांकि, उनका किरदार बड़ा नहीं था, लेकिन उन्होंने उसमें जान फूंक दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.