मुंबई। बहन भाई को राखी बंधती है और भाई उसकी ज़िन्दगी भर रक्षा करने का वचन देता है। लेकिन अब ज़मान बदल गया है... अब सिर्फ भाई ही नहीं बहन भी अपने भाई की रक्षा करने का वचन देती हैं। रक्षाबंधन के इस त्यौहार को अब सिर्फ भाई-बहन नहीं मगर दो बहनें भी बड़ी ख़ुशी से मनाती हैं। ये वो दौर है जहां बहनों को सिर्फ उनकी रक्षा करने वाला ही नहीं बल्कि उसे सपोर्ट करने वाला भी चाहिए। 

ऐसे ही एक प्यारे मेसेज के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने अपने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में चार हाथ दिखाई दे रहे हैं जिसपर राखी बंधी हुई है। ट्विंकल ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है लड़कियों की रक्षा करना, यह पुरानी बात है और अब लड़कियों को रक्षा नहीं सपोर्ट की ज्यादा ज़रुरत है और ना कि सिर्फ अपने भाई से बल्कि अपनी बहन से भी। 

यह भी पढ़ें: शादी के तीन महीने बाद नेहा धूपिया ने दी गुड न्यूज़, बेबी बंप के साथ शेयर की तस्वीरें

 

 

 

This Rakhi let’s do it the amphibian way -‘The helpless woman who needs Raksha is a creature of the past. What she needs is support not protection, and not just from her brothers but sisters are well' - Link in bio blogs.timesofindia.indiatimes.com/mrsfunnybones/…

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) on

वैसे, बॉलीवुड के सेलेब्स ने भी अपने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने सिब्लिंग्स को राखी की शुभकामनाएं दी हैं। किसीने पुराने फ़ोटो एल्बम से कोई प्यारी तस्वीर निकाली है तो किसी ने लेटेस्ट फ़ोटो खींच कर नई यादें बनाई हैं। दीपिका पादुकोण ने अपने इन्स्टा पर अपनी बहन अनिषा पादुकोण के साथ अपनी बचपन की तस्वीर शेयर की है और लिखा है कि वो हर बार की तरह इस बार भी वचन देती हैं कि वो उनसे उतना ही प्यार करेंगी, उन्हें उतना ही प्रोटेक्ट करेंगी और उन्हें उतना ही परेशान करेंगी जितना वो इतने सालों से करते आ रही हैं।

 

 

 

like always...i promise to love you,protect you and bug you...forever!😝😝😝 I love you smallie...❤️ @anishapadukone

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

वहीं देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी इस साल अपने घर पर ही राखी मना रही हैं। प्रियंका ने अपने भाई सिद्धार्थ चोपड़ा के साथ अपनी लेटेस्ट तस्वीर शेयर की है। तस्वीर में आप साफ़ देख सकते हैं कि सिद्धार्थ के हाथ पर राखी बंधी हुई है और प्रियंका के हाथ में हैं शगुन का लिफाफा।

 

 

 

I've got an army of brothers, and this one (@siddharthchopra89) happens to be the leader of the pack (by default) :p Happy #RakshaBandhan! It's one of my favorite festivals where the sister ties a sacred thread around the brother's wrist for protection, symbolic of the beautiful bond between siblings. I can't imagine life without having my brothers in my corner... Love you guys!

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

अभिषेक बच्चन ने भी अपनी बहन श्वेता नंदा के साथ अपनी बेहद प्यारे पर पुरानी तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में अभिषेक और श्वेता पहचान में ही नहीं आ रहे। आपको बता दें कि अभिषेक इन दिनों फ़िल्म 'मनमर्जियां' की शूटिंग में लगे हुए हैं मगर, राखी के लिए उन्होंने स्पेशल शूटिंग से ब्रेक लिया और श्वेता के घर पहुंचे।

 

 

 

Partners in crime since the days of matching pajamas! Happy Rakhi Shwetdi! Love you. #RakshaBandhan #BrothersandSisters

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

अर्जुन कपूर ने भी अपने सोशल अकाउंट पर अपनी बहन अंशुल कपूर के साथ अपनी पुरानी तस्वीर शेयर की है। अर्जुन अपने बचपन को बहुत याद करते हैं और आए दिन अपनी पुरानी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें: Box Office पर दूसरे दिन बढ़ी 'हैप्पी' की रफ़्तार, इतने करोड़ हुई कमाई

 

 

 

I have a parrot on my shoulder & guess what she's confused by !!! My fashion choices....‬ ‪Ya I’m sorry that yellow Fanny pack is mine & you ain’t getting it no matter how hard you stare !!! @anshulakapoor, happy rakhi to you !!! ‪You're lucky you have such an amazingly warm, genuine, funny cool, sorted & fashion forward brother !!! Ya and you're not a shabby sister yourself too (actually you're the best) !!! #findingfanny literally

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor) on

रणबीर कपूर की बहन रिधिमा कपूर ने रणबीर की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें राखी के त्यौहार की बधाई दी है। रिधिमा और रणबीर के दूसरे के बेहद करीब हैं। रिधिमा की बेटी के साथ भी रणबीर अपना समय बीतना पसंद करते हैं। 

 

 

 

Happy Rakhi Rans 💋❤️😍 #brotherlove❤️

A post shared by Riddhima Kapoor Sahni (@riddhimakapoorsahniofficial) on

Posted By: Shikha Sharma