Move to Jagran APP

Most Awaited Remakes: कार्तिक की शहजादा, अजय की भोला, अक्षय की सेल्फी... बॉलीवुड में लगी है रीमेक्स की लाइन

From Ajay Devgn Bholaa To Kartik Aaryan Shehzada Most Awaited Bollywood Remakes बॉक्स ऑफिस पर हाल ही में रिलीज हुई मलयालम की हिंदी रीमेक फिल्म दृश्यम 2 ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। दृश्यम 2 के बाद भी कई सुपरहिट फिल्मों का हिंदी रीमेक आने वाला है।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2022 06:50 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 06:50 PM (IST)
Most Awaited Remakes: कार्तिक की शहजादा, अजय की भोला, अक्षय की सेल्फी... बॉलीवुड में लगी है रीमेक्स की लाइन
From Ajay Devgn Bholaa To Kartik Aaryan Shehzada Most Awaited Bollywood Remakes, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। From Ajay Devgn Bholaa To Kartik Aaryan Shehzada Most Awaited Bollywood Remakes: बॉलीवुड में इन दिनों हिंदी से ज्यादा साउथ फिल्मों का बोलबाला देखने को मिल रहा है। अब तक केजीएफ 2, आरआरआर और कांतारा जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी है। यहां तक कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े एक्टर्स भी साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्मों से हिट होने का मसाला लेकर हिंदी रिमेक बना रहे हैं। इनमें अक्षय कुमार, अजय देवगन से लेकर कार्तिक आर्यन तक कई सुपरस्टार्स शामिल हैं।

loksabha election banner

साल 2022 की बात करें तो अब तक जाह्नवी कपूर की मिली, शाहिद कपूर की जर्सी, राजकुमार राव की हिट: द फर्स्ट केस, ऋतिक रोशन की विक्रम वेधा और अजय देवगन की दृश्यम 2 जैसी साउथ की हिंदी रीमेक रिलीज हो चुकी हैं। दृश्यम 2 ने रिलीज के चंद दिनों में ही वर्ल्डवाइड 100 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। इनके अलावा भी बॉलीवुड में इन दिनों रीमेक फिल्मों की लाइन लगी हुई है। साउथ के ब्लॉकबस्टर फिल्मों की आने वाले हिंदी रीमेक की बात करें तो लिस्ट कुछ इस तरह है...

कार्तिक आर्यन की शहजादा (आला वैकुंठुरमुलू)

कार्तिक आर्यन और कृति सेनन स्टारर शहजादा का हाल ही में ट्रेलर रिलीज किया गया है, जो साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन और पूजा हेगड़े की फिल्म ‘आला वैकुंठुरमुलू‘ का हिंदी रीमेक है। शहजादा 10 फरवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

अजय देवगन की भोला (कैथी)

अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म भोला साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म कैथी का हिंदी रीमेक है, कुछ दिनों पहले ही अजय ने फिल्म का टीजर रिलीज किया था, जिसे लोगों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। ओरिजिनल फिल्म में सुपरस्टार कार्थी शिवकुमार ने लीड रोल निभाया था। कैथी ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कलेक्शन किया था। हाल ही में फिल्म के सीक्वल की भी घोषणा की गई है, जिसमें साउथ सेंसेशन कमल हासन नजर आएंगे। भोला की कहानी की बात करें तो यह ड्रग माफिया के इर्द-गिर्द घूमती है। भोला 30 मार्च, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

अक्षय कुमार की सेल्फी (ड्राइविंग लाइसेंस)

अक्षय कुमार और इमरान हाशमी स्टारर सेल्फी साउथ की फिल्म ‘ड्राइविंग लाइसेंस‘ का हिंदी रीमेक है। ओरिजिनल फिल्म में पृथ्वीराज और सूरज वेंजरामूदु लीड रोल में नजर आए थे। इस साल की शुरुआत में सेल्फी का फर्स्ट लुक शेयर किया गया था। फिल्म में नुसरत भरूचा और डायना पेंटी भी अहम किरदारों में हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अमिताभ बच्चन की द इंटर्न

हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म द इंटर्न का भी हिंदी रीमेक बनने वाला है। ओरिजिनल फिल्म में ऐनी हैथवे और रॉबर्ट डी नीरो ने लीड रोल निभाया है, जबकि हिंदी रीमेक में अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण मुख्य किरदार में नजर आएंगे। इस फिल्म में पहले ऋषि कपूर लीड रोल निभाने वाले थे, लेकिन साल 2020 में उनके निधन के बाद यह फिल्म अमिताभ बच्चन के खाते में जा गिरी।

View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

सोराराई पोतरू का रीमेक

तमिल सुपरस्टार सूर्या की ब्लॉकबस्टर फिल्म सोराराई पोटरू का भी हिंदी रीमेक आने वाला है। सोराराई पोटरू को इस साल बेस्ट फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी मिला है। हिंदी रीमेक में अक्षय कुमार लीड रोल निभा रहे हैं। फिल्म को लेकर अभी ज्यादा डिटेल्स शेयर नहीं की गई है।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अन्नियन का रीमेक

साउथ के हिंदी रीमेक फिल्मों की लिस्ट में रणवीर सिंह का नाम भी शामिल है। एक्टर ‘अन्नियन‘  के हिंदी रीमेक में काम कर रहे हैं। फिल्म के नाम का अभी खुलासा नहीं किया गया है। रणवीर ने फिल्म के डायरेक्टर शंकर के साथ अपनी एक तस्वीर भी शेयर की थी।  

View this post on Instagram

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.