Move to Jagran APP

'पानीपत' फिल्म का पहला गाना 'मर्द मराठा हुआ रिलीज, मराठाओं की वीरता को हैं समर्पित!

Panipat Mard Maratha Song Out पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित फिल्म पानीपत 6 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होनेवाली है।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 01:38 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 01:39 PM (IST)
'पानीपत' फिल्म का पहला गाना 'मर्द मराठा हुआ रिलीज, मराठाओं की वीरता को हैं समर्पित!
'पानीपत' फिल्म का पहला गाना 'मर्द मराठा हुआ रिलीज, मराठाओं की वीरता को हैं समर्पित!

नई दिल्ली, जेएनएनl फिल्म निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की अगली फिल्म पानीपत पहला गाना जारी कर दिया गया है और यह गाना मराठा साम्राज्य के रखवालों की तारीफ करने वाला गाना है। मर्द मराठा गाना मराठाओं की वीरता और योद्धाओं के त्याग, बलिदान और उपलब्धियों पर रोशनी डालता हैl जिन्होंने मराठा स्वराज्य के लिए अपना खून और पसीना बहाया था।

loksabha election banner

इस गाने के बोल हैं, ‘बोल उठा ये जग सारा, जय मर्द मराठा रे’ और इसमें मराठा साम्राज्य के पेशवाओं और योद्धाओं सदाशिव राव, नाना साहेब पेशवा, विश्वास राव और शमशेर बहादुर शामिल हैं। गाने में पार्वती बाई की भूमिका निभाने वाली कृति सनन भी नजर आ रही हैं और वह यह घोषणा कर रही हैं कि कैसे वह युद्ध के मैदान में पुरुषों के साथ लड़ने के लिए तलवार उठा लेंगी और अपनी चूड़ियों से छुटकारा पाने के लिए दो बार भी नहीं सोचेंगी।

यह फिल्म अर्जुन कपूर की भूमिका के इर्द-गिर्द घूमती है, योद्धा सदाशिव राव की भूमिका निभा रहे हैंl वहीं फिल्म में अहमद शाह अब्दाली की भूमिका संजय दत्त निभा रहे है। कृति सनन इस फिल्म में अर्जुन कपूर की पत्नी की भूमिका निभा रही हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया हैंl इसके बाद कई कलाकारों की भूमिकाओं वाले पोस्टर जारी किए गए हैं। बाजीराव और मस्तानी के बेटे और सदाशिव राव भाऊ के चचेरे भाई शमशेर बहादुर को भी एक राजसी लुक में दर्शाया गया है।

 

View this post on Instagram

Gopika Bai - The keys to the kingdom lie in the heart of the Queen. #PanipatLook #Panipat #Dec6 @duttsanjay @kritisanon @padminikolhapure #AshutoshGowariker @sunita.gowariker @rohit.shelatkar @sarkarshibasish @agppl @visionworldfilm @reliance.entertainment @zeemusiccompany

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor) on

शमशेर बहादुर की भूमिका साहिल सलाथिया ने निभाया हैंl इससे पहले जीनत अमान को सकीना बेगम के रूप में पेश किया गया था। फिल्म में पद्मिनी कोल्हापुरे गोपिका बाई की भूमिका निभा रही हैं फिल्म में नाना साहेब पेशवा की भूमिका मोहनीश बहल निभा रहे है।

 

View this post on Instagram

Nana Saheb Peshwa - A King is governed by the blood running through his veins. #PanipatLook #Panipat #Dec6 @duttsanjay @kritisanon @mohnish_bahl #AshutoshGowariker @sunita.gowariker #RohitShelatkar @sarkarshibasish @agppl @visionworldfilm @reliance.entertainment @zeemusiccompany

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor) on

पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित यह ऐतिहासिक फिल्म 6 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होनेवाली है। इस फिल्म का सह-निर्माण भी आशुतोष गोवारिकर ने किया हैंl


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.