नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म अभिनेता सलमान खान के साथ सुपरहिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' से शानदार अभिनय करने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री को अब विश्व शांति दूत बनाया गया है। द वर्ल्ड पीसकीपर्स मूवमेंट (टीडब्लूपीएम) ने बुधवार को विश्व शांति दूत के रूप में भाग्यश्री को मनोनीत कर उन्हें सम्मानित किया।

इस मौके पर भाग्यश्री के साथ अबू धाबी के राजपरिवार के सीईओ जुल्फिकार घडियाली को भी नवाजा गया।भाग्यश्री ने इस मौके पर कहा कि वो मानती हैं कि विश्व को इस समय शांति की सबसे ज्यादा जरूरत है और ऐसे में चल रहे इस अभियान से जुड़कर खुद को सम्मानित महसूस कर रही हैं।

वहीं, इस मौके पर जुल्फिकार घडियाली ने कहा कि वो चाहते हैं कि भारत और अबू धाबी के बीच संबंध और मजबूत हों तथा दोनों मिलकर शांति और विकास के लिए साथ काम करें। इस मौके पर वर्ल्ड पीसकीपर्स मूवमेंट (टीडब्लूपीएम) के संस्थापक सर डॉ. हुज ने विश्व शांति राजदूतों का सत्कार किया। गौरतलब है कि द वर्ल्ड पीसकीपर्स मूवमेंट (TWPM) फेसबुक पर 2 मिलियन से अधिक पीसकीपर्स का एक ऑनलाइन आंदोलन है, जो आभार, क्षमा, प्रेम, विनम्रता, देने, धैर्य और सच्चाई के 7 शांति मूल्यों पर आधारित है।

इनका मानना है कि मानव की आंतरिक शांति के माध्यम से विश्व शांति को धरातल पर उतारा जा सकता है। यह उपाधि सेवा और शांति के लिए प्रतिबद्धता के आधार पर प्रदान की गयी है। एक "विश्व शांति राजदूत" के रूप में उन्हें एक फ्रेम, एक प्रशस्ति पत्र छवि, एक शांति चिह्न और एक चांदी का सिक्का पेश किया गया। जुल्फिकार घडियाली अबू धाबी के राजपरिवार के सदस्य शेख तहनून बिन सईद बिन तहनून अल नहयान के कार्यालय के सीईओ हैं और कई कंपनियों का काम देखते हैं।

यह भी पढ़ें: Mumbai Metro: अक्षय कुमार ने की मुंबई मेट्रो की सवारी, वायरल हुआ वीडियो

वहीं भाग्यश्री कई सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं। हाल ही में उनके बेटे अभिमन्यु दसानी ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है और वह जल्द शिल्पा शेट्टी के साथ फिल्म में नजर आएंगे।

फोटो क्रेडिट - पीआर 

Posted By: Rupesh Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस