नई दिल्ली, जेएनएन। हॉलीवुड फिल्म 'फास्ट एंड फ्यूरियस' के स्टार पॉल वॉकर की करीब 7 साल पहले एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। उनकी मौत के 7 साल बाद उनकी कारों के कलेक्शन की नीलामी की गई है, जिनकी कीमत करोड़ों रुपये है। हाल ही में पॉल वॉकर की 21 गाड़ियों की नीलामी की गई है, जो 2.33 मिलियन डॉलर में बिकी हैं। कार की नीलामी एरिजोना में की गई थी।

पॉल वॉकर की कार कलेक्शन में 21 कारें थीं और इन कारों से मिलने वाले पैसे को उनकी बेटी के ट्रस्ट को दी जाएगी। वॉकर की कार में Alpine White 1995 BMW M3 सबसे महंगी बिकी, जिसे 3 लाख 85 हजार डॉलर यानी करीब 2.73 करोड़ रुपये में खरीदा गया। इस दौरान वॉकर के कलेक्शन में custom 2009 Nissan 370Z जैसी कई कारें मौजूद थीं।

इस दौरान एम-3 बीएमडबल्यू की 5 लाइटवेट कारों में से एक थी। 2009 की निसान 370-जेड की बोली लगाने वाले सबसे अधिक थे, जिसके इसे ‘फास्ट फाइव’ में इस्तेमाल किया गया था। दूसरी ओर, कम-माइलेज वाली यह कार 75 लाख ($ 105,600) रुपए में बेची गई। आपको बता दें कि पॉल वॉकर को कारों का बहुत शौक था और फिल्मों में कारों का एक्शन भी काफी था।

बता दें कि 1 दिसंबर 2013 को वॉकर की नॉर्थ लॉस ऐंजिलिस में एक कार ऐक्सिडेंट में मौत हो गई थी। पॉल अपने एक दोस्त की गाड़ी में जा रहे थे. उन्हें अपनी संस्था 'रीच आउट वर्ल्ड' के लिए एक चैरिटी इवेंट में उपस्थित होना था। उसी दौरान पॉल वॉकर 'फास्ट एंड फ्यूरियस 7' में काम कर रहे थे, जिसे उनकी मौत के बाद रिलीज किया गया।

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस