Move to Jagran APP

Paul Walker Cars: हॉलीवुड एक्टर पॉल वॉकर की 21 गाड़ियों की हुईं नीलामी, मिले साढ़े 16 करोड़ रुपये

Paul Walker Vehicles Auction हॉलीवुड एक्टर पॉल वॉकर की कारों की नीलामी की गई जिनकी 16 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई।

By Mohit PareekEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 12:28 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 12:29 PM (IST)
Paul Walker Cars: हॉलीवुड एक्टर पॉल वॉकर की 21 गाड़ियों की हुईं नीलामी, मिले साढ़े 16 करोड़ रुपये
Paul Walker Cars: हॉलीवुड एक्टर पॉल वॉकर की 21 गाड़ियों की हुईं नीलामी, मिले साढ़े 16 करोड़ रुपये

 नई दिल्ली, जेएनएन। हॉलीवुड फिल्म 'फास्ट एंड फ्यूरियस' के स्टार पॉल वॉकर की करीब 7 साल पहले एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। उनकी मौत के 7 साल बाद उनकी कारों के कलेक्शन की नीलामी की गई है, जिनकी कीमत करोड़ों रुपये है। हाल ही में पॉल वॉकर की 21 गाड़ियों की नीलामी की गई है, जो 2.33 मिलियन डॉलर में बिकी हैं। कार की नीलामी एरिजोना में की गई थी।

loksabha election banner

पॉल वॉकर की कार कलेक्शन में 21 कारें थीं और इन कारों से मिलने वाले पैसे को उनकी बेटी के ट्रस्ट को दी जाएगी। वॉकर की कार में Alpine White 1995 BMW M3 सबसे महंगी बिकी, जिसे 3 लाख 85 हजार डॉलर यानी करीब 2.73 करोड़ रुपये में खरीदा गया। इस दौरान वॉकर के कलेक्शन में custom 2009 Nissan 370Z जैसी कई कारें मौजूद थीं।

इस दौरान एम-3 बीएमडबल्यू की 5 लाइटवेट कारों में से एक थी। 2009 की निसान 370-जेड की बोली लगाने वाले सबसे अधिक थे, जिसके इसे ‘फास्ट फाइव’ में इस्तेमाल किया गया था। दूसरी ओर, कम-माइलेज वाली यह कार 75 लाख ($ 105,600) रुपए में बेची गई। आपको बता दें कि पॉल वॉकर को कारों का बहुत शौक था और फिल्मों में कारों का एक्शन भी काफी था।

बता दें कि 1 दिसंबर 2013 को वॉकर की नॉर्थ लॉस ऐंजिलिस में एक कार ऐक्सिडेंट में मौत हो गई थी। पॉल अपने एक दोस्त की गाड़ी में जा रहे थे. उन्हें अपनी संस्था 'रीच आउट वर्ल्ड' के लिए एक चैरिटी इवेंट में उपस्थित होना था। उसी दौरान पॉल वॉकर 'फास्ट एंड फ्यूरियस 7' में काम कर रहे थे, जिसे उनकी मौत के बाद रिलीज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.