Move to Jagran APP

इरफान पठान से लिएंडर पेस तक इन खिलाड़ियों ने एक्टिंग में आजमाया हाथ, इस एक्ट्रेस की मेडल लिस्ट देख लग सकता है झटका

Famous sports persons who turned actor स्पोर्ट्स की दुनिया में कई ऐसे चौंका देने वाले नाम हैं जिन्होंने स्पोर्ट्स में शानदार करियर होने बावजूद भी फिल्मों की तरफ रुख किया। इनमें क्रिकेटर इरफान पठान से लेकर दीपिका पादुकोण तक का नाम शामिल है।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Mon, 29 Aug 2022 08:52 PM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2022 10:48 AM (IST)
Famous sports persons who turned actor, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां दुनिया के हर फील्ड से आए लोग देखने को मिल जाते हैं और स्पोर्ट्स से तो फिल्म इंडस्ट्री का कुछ खास नाता है। क्रिकेट से लेकर टेनिस तक कई ऐसे स्पोर्ट्स पर्सन्स हैं, जिन्होंने अच्छा करियर होते हुए भी फिल्मों की ओर रुख किया और अब पाप्युलर फिल्म स्टार है तो वहीं कुछ ने इक्का-दुक्का फिल्में ही की हैं, लेकिन उनके नाम हैरान कर देने वाले हैं।

loksabha election banner

इरफान पठान

इरफान पठान एक फेमस भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं, उन्होंने कई बार देश का नाम इंटरनेशनल मंच पर रोशन किया है। क्रिकेट के बाद इरफान अब फिल्मों की तैयारी कर रहे हैं और तमिल फिल्म कोबरा से अपना एक्टिंग डेब्यू करने जा रहे हैं। इस फिल्म में उनके साथ विक्रम और केजीएफ एक्ट्रेस श्रीनिधि शेट्टी नजर आएंगी। कोबरा 30 अगस्त 2022 को रिलीज हो रही है।

लिएंडर पेस

टेनिस सेंसेशन लिएंडर पेस एक इंटरनेशनल प्लेयर हैं। उन्होंने अब तक कई टाइटल अपने नाम किए हैं। टेनिस में शानदार करियर होने के बावजूद फिल्मों में अपने प्यार के चलते लिएंडर ने फिल्मों की ओर रुख किया और फिल्म राजधानी एक्सप्रेस से डेब्यू किया।

दारा सिंह

लंबी-चौड़ी कद काठी वाले दारा सिंह ने कुश्ती की दुनिया में खूब नाम कमाया और फिल्मों में भी कई शानदार परफॉर्मेंसेस दी। दारा सिंह ने कल हो न हो और जब वी मेट जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

दीपिका पादुकोण

पिता प्रकाश पादुकोण की तरह ही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी बैडमिंटन प्लेयर हैं और मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले वे नेशनल लेवल की बैडमिंटन खिलाड़ी थीं।

जेनेलिया डिसूजा

इस शॉकिंग लिस्ट में अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा का नाम भी शामिल हैं। जेनेलिया टीनएज में नेशनल लेवल फुटबॉल प्लेयर थीं, लेकिन उन्होंने मॉडलिंग की तरफ रुख किया और एक अभिनेत्री बन गईं।

नीतू चंद्रा

एक्ट्रेस नीतू चंद्रा बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं। एक्टिंग के अलावा नीतू ताइक्वांडो चैंपियन भी हैं। उन्होंने 5 बार स्टेट लेवल गोल्ड मेडल जीता हैं। उन्हें ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी हासिल है। 1997 में नीतू ने वर्ल्ड ताइक्वांडो चैंपियनशिप हांगकांग में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। नीतू ट्रैफिक सिग्नल, वन टू थ्री और ओये लकी लकी ओये जैसी फिल्मों में नजर काम कर चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.