Move to Jagran APP

गणेश आचार्य का ट्रांसफॉर्मेशन देख दंग रह जाएंगे आप, जानिए कोरियोग्राफी ने कैसे घटाया वजन?

गणेश आचार्य अपनी बात को रखते हुए कहते हैं असल में मैं फिल्म देहाती डिस्को में स्लिम लुक में नजर आना चाहता था। इसलिए मैंने बॉडी बनाने पर काफी काम किया है जब मैं अक्षय कुमार के साथ बेलबॉटम की शूटिंग के लिए स्कॉटलैंड गया था।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 05:03 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 07:06 AM (IST)
गणेश आचार्य का ट्रांसफॉर्मेशन देख दंग रह जाएंगे आप, जानिए कोरियोग्राफी ने कैसे घटाया वजन?
Photo Credit : Ganesh Acharya Instagram Photos Screenshot

शिखा धारीवाल, मुंबई। अपनी कोरियोग्राफी के लिए मशहूर गणेश आचार्य इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'देहाती डिस्को' के प्रोमोशन में जुटे हैं। लेकिन प्रोमोशन के दौरान गणेश आचार्य का लुक सबसे ज्यादा चर्चा में बना हुआ है। क्योंकि गणेश आचार्य ने कमाल का वेट लॉस किया है। हाल ही में Jagran.Com से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में गणेश आचार्य ने अपनी 'फैट टू फिट' जर्नी पर खुलकर बातचीत करते हुए अपना फिटनेस मंत्रा शेयर किया है।

loksabha election banner

गणेश आचार्य कहते है मेरी 'फैट टू फिट' जर्नी भी बहुत कमाल की रही है। हालांकि मेरे ओवर साइज ओरिजिनल लुक को भी फैंस ने बहुत प्यार दिया है। लोग मुझे तब भी पसंद करते थे जब मैं काफी मोटा था। लेकिन आखिरकार हम इंसान है और बॉडी कब तक साथ देगी और मुझे आज की फिटनेस फ्रीक जनरेशन को देखकर अहसास हुआ कि ओवर वेट रहना अच्छा नहीं है। ऐसे में मैंने भी फिटनेस जर्नी शुरू कर दी। बातचीत को बढ़ाते हुए गणेश कहते हैं कि मैंने अपना वजन कम करने के लिए काफी पापड़ बेले हैं। मैं इतना डांस करता हूं तो वर्क आउट तो खैर वैसे ही हो जाता है लेकिन हां मैने इस दौरान अपनी डायट का काफी ख्याल रखा है और ये बॉडी बनानें के लिए काफी मेहनत की है।

View this post on Instagram

A post shared by Ganesh Acharya (@ganeshacharyaa)

गणेश आचार्य अपनी बात को रखते हुए कहते हैं असल में मैं फिल्म 'देहाती डिस्को' में स्लिम लुक में नजर आना चाहता था। इसलिए मैंने बॉडी बनाने पर काफी काम किया है जब मैं अक्षय कुमार के साथ 'बेलबॉटम' की शूटिंग के लिए स्कॉटलैंड गया था। बस तब से ही मेरी फिटनेस जर्नी शुरू हुई, वहां मैंने 2 महीने तक काफी बॉडी पर काम किया। साथ ही वर्क आउट और डायट शुरू कर दी क्योंकि हमारी फिटनेस में 2 ही बाते बहुत अहम है डायट और एक्सरसाइज। लेकिन डायट पर आपको 75 प्रतिशत और वर्कऑउट पर आपको 25 प्रतिशत ध्यान देना होता है तो मैंने वर्कऑउट के लिए स्वीमिंग की क्योंकि स्विमिंग बहुत बेहतरीन एक्सरसाइज है। क्योंकि इसमें इंजुरी नहीं होती। मैं शूटिंग के बाद जिम जरूर गया हूं। बस वेट ट्रेनिंग और वेट लिफ्टिंग के लिए और डायट मेंटेन करने के लिए मैंने intermittent fasting शुरू कर दी थी। क्योंकि आप शाम को जितना जल्दी डिनर कर ले और अगले दिन सुबह खाना जितना लेट खाना शुरू करे उतना अच्छा है। वहीं कम तेल और मसाले वाला खाना मेरी डायट में शामिल था असल मे हमें ज्यादा तेल मसाले वाला खाना स्वाद में अच्छा लगता था लेकिन यह सेहत के लिए अच्छा नहीं होता।

गणेश आचार्य फिटनेस मंत्रा सांझा करते हुए आगे कहते हैं कि मैं मिठाई का बहुत शौकीन रहा हूं कभी मिठाई देखकर खुद को कंट्रोल कर ही नहीं पाता था। ये फिटनेस जर्नी शुरू करने से पहले मैं हर दिन मिठाई खाता ही खाता था लेकिन अब मैंने मिठाई खाना एकदम छोड़ दिया है। आपको बता दें जल्द ही गणेश आचार्य फिल्म 'देहाती डिस्को' में एक दूध वाले के किरदार में अवधि बोलते हुए एक्टिंग का हुनर दिखाते पर्दे पर नजर आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.