Move to Jagran APP

Dussehra 2023: इस दशहरा देख डालें ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद ये फिल्में, रामलीला और रावण दहन का सीन है खास

दशहरा और नवरात्रि की धूम पूरे देश में देखने को मिल रही है जो लोगों को परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए एक लंबी छुट्टी भी दे रही है। ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स एंटरटेनमेंट का पिटारा है। वीकेंड और हॉलीडे का प्लान ओटीटी बस बैठे- बैठे बना देता है। अब दशहरा पर भी कई ऐसी फिल्में है जो छुट्टी और फेस्टिवल दोनों एंजॉय करने का मौका देती हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Mon, 23 Oct 2023 10:25 PM (IST)Updated: Tue, 24 Oct 2023 09:03 AM (IST)
इस दशहरा देख डाले ओटीटी पर मौजूद ये फिल्में, (X Images)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। गरबा, पूजा पंडाल और रामलीला समेत नवरात्रि के कई अलग- अलग रंग देखने को मिलते हैं। 10 दिन लंबे इस फेस्टिवल का अंत आज दशहरा (Dussehra 2023) के साथ हो जाएगा। हालांकि, इस दिन की अहमियत भी सबसे ज्यादा है। अच्छाई पर बुराई की जीत के मैसेज के साथ कई फीट लंबे 10 सिर वाले रावण का दहन किया जाएगा। 

loksabha election banner

छुट्टियों से भरे इस फेस्टिवल में अगर कुछ अच्छी फिल्में देखने का सोच रहे हैं, तो यहां कुछ ऐसी फिल्मों की लिस्ट लेकर आए है, जो ओटीटी पर मौजूद हैं। इसके साथ ही ये फिल्में नवरात्रि, दशहरा और रावण दहन की भी झलक दिखाती हैं।

यह भी पढ़ें- पीली साड़ी पहन मां दुर्गा का आशीर्वाद लेने पहुंचीं Katrina Kaif, सादगी पर मर-मिटेंगे आप; देखें तस्वीरें

दिल्ली 6 (Delhi 6)

राकेश ओमप्रकाश मेहरा के डायरेक्शन में बनी दिल्ली 6, पूरी कहानी में राजधानी के अलग- अलग रंग दिखाती है। इसमें दशहरा भी शामिल है। फिल्म के किरदार रामलीला और रावण देखते हुए नजर आते हैं।

ओटीटी प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

स्वदेश (Swadesh)

शाह रुख खान स्टारर और आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी स्वदेश अपने आप में एक खूबसूरत फिल्म है, जो एंटरटेनमेंट के साथ मैसेज भी देती है। फिल्म के गाने पल पल है भारी में इस फेस्टिवल की झलक दिखाई गई है। गायत्री जोशी, सीता बन अशोक वाटिका के नीचे रावण के साथ सीन शूट करती हैं।

ओटीटी प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

कलंक (Kalank)

कलंक भले बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल न दिखा पाई हो, लेकिन फिल्म के सेट ने चर्चा बटोरी थी। कलंक में आजादी के पहले के भारत को दिखाया गया था। फिल्म में आलिया भट्ट और वरुण धवन के मिलने के एक सीन को रावण दहन के सीन के साथ फिल्माया गया था, कलंक का ये विजुअल गाने को और खूबसूरत बनाता है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म- प्राइम वीडियो

रावन (Ra.One)

शाह रुख खान और अर्जुन रामपाल स्टारर इस फिल्म में मॉर्डन टच के साथ अच्छाई पर बुराई के जीत की कहानी दिखाई गई है। फिल्म में अर्जुन रामपाल विलेन के किरदार में है, जिनकी एंट्री बैकग्राउंड में रावण दहन के साथ होती है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म- प्राइम वीडियो

बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan)

करीना कपूर और सलमान खान स्टारर इस फिल्म के किरदार भी दशहरा का फेस्टिवल सेलिब्रेट करते हैं। बजरंगी भाईजान का गाना तू चाहिए में रामलीला का सीन देखने को मिलता है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म- हॉटस्टार  

यह भी पढ़ें- OTT Web Series and Movies: कंगना रनोट की 'चंद्रमुखी 2' से 'दुरंगा सीजन 2' तक, इस हफ्ते ओटीटी की पूरी लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.