Move to Jagran APP

Adipurush ही नहीं इन फिल्में में भी दिखेगी रामायण की झलक, अक्षय कुमार-कंगना रनोट तक ये सितारें आजमाएंगे किस्मत

Dussehra 2022 Films based on Ramayana like Adipurush Ram Setu Sita-The Incarnation सोशल मीडिया पर इन दिनों फिल्म आदिपुरुष को लेकर जोर-शोर से चर्चा हो रही है। आदिपुरुष के अलावा बॉलीवुड में कई और ऐसी फिल्में आने वाली हैं जो पौराणिक कथा रामायण पर आधारित होंगी।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2022 02:32 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 02:32 PM (IST)
Dussehra 2022: Films based on Ramayana like Adipurush, Ram Setu & Sita-The Incarnation, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Dussehra 2022: Films based on Ramayana like Adipurush, Ram Setu & Sita-The Incarnation: बाहुबली स्टार प्रभास इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म आदिपुरुष को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था। इसके साथ ही फिल्म की कहानी भी सामने आ गई है, जो पौराणिक कथा रामायण से प्रेरित है। सिर्फ आदिपुरुष ही नहीं बॉलीवुड में रामायाण पर बेस्ड कई और फिल्में आ रही हैं। जिनमें कंगना रनोट से लेकर अक्षय कुमार तक कई बड़े स्टार्स नजर आने वाले हैं। आइए ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में आपको बताते हैं, जिनमें रामायण और भगवान राम से प्रेरित कहानियां और किरदार देखने को मिलेंगे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- Vikram Vedha Day 5 Box Office: पांचवें दिन फिल्म की कमाई में आया उछाल, दशहरा पर 50 करोड़ का आंकड़ा करेगी पार?

आदिपुरुष

आदिपुरुष एक माइथोलॉजिकल ड्रामा है। फिल्म काफी समय से चर्चा में बनी हुई थी और नवरात्रि के शुभ अवसर पर इसका टीजर रिलीज किया गया, जिसे लेकर थोड़ी कॉन्ट्रोवर्सी भी देखने को मिली। हालांकि, यूट्यूब पर आदिपुरुष के टीजर को अब तक 81 मिलियन से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। फिल्म में प्रभास राघव, कृति जानकी और सैफ अली खान लंकेश के किरदार में नजर आए आएंगे।

राम सेतु

आदिपुरुष से पहले नवरात्रि की शुरुआत में अक्षय कुमार ने अपनी अपकमिंग फिल्म राम सेतु का टीजर लॉन्च किया था, जिसे लोगों की तरफ से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला और फिल्म के लिए फैंस एक्साइटेड नजर आए। अपने नाम के अनुसार ही फिल्म राम सेतु रामायण के इर्द गिर्द घूमती है। फिल्म दिवाली के मौके पर 25 अक्टूबर को रिलीज की जाएगी।

सीताः द इंकार्नेशन

अब तक कई शानदार फिल्में कर चुकी अभिनेत्री कंगना रनोट ने बीते साल फिल्म सीताः द इंकार्नेशन की घोषणा की थी। फिल्म तब से ही चर्चा में बनी हुई है। फिल्म में कंगना सीता के किरदार में नजर आएंगी और इसकी कहानी भी उनके किरदार के इर्द-गिर्द बुनी जाएगी। फिल्म में रामायण की कहानी को सीता के दृष्टिकोण से दिखाया जाएगा। इस माइथोलॉजिकल ड्रामा का निर्देशन अलौकिक देसाई कर रहे हैं।

रामायण ट्रायलॉजी

सुपरहिट स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म दंगल का निर्देशन कर चुके नितेश तिवारी अब धार्मिक फिल्मों में हाथ आजमाने जा रहे हैं। कुछ समय पहले उन्होंने घोषणा की थी कि वह हिंदू पौराणिक महाकाव्य रामायण पर एक फिल्म बना रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी इस फिल्म में ऋतिक रोशन भगवान राम की भूमिका निभाएंगे और दीपिका पादुकोण सीता के रूप में दिखाई देंगी। इस फिल्म को 3डी में शूट किया गया है। हालांकि, फिल्म को लेकर अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें- Adipurush Star Cast Fees: प्रभास को आदिपुरुष के लिए मिले 100 करोड़! जानिए सैफ सहित पूरी टीम की फीस?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.