Move to Jagran APP

Disha Patani Birthday: 8 साल के करियर में सिर्फ 4 मूवीज रहीं हिट, इन सुपरहिट फिल्मों को कह चुकी हैं- NO

Disha Patani Birthday अपनी खूबसूरती से लाखों को दीवाना बनाने वाली दिशा पाटनी को बॉलीवुड में 8 साल हो गए। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है कई हिट रहीं और कई फ्लॉप। आइए आपको उनके करियर के बारे में बताते हैं।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Sun, 11 Jun 2023 12:24 AM (IST)Updated: Tue, 13 Jun 2023 09:32 AM (IST)
Disha Patani Hit Movies See List Here- Photo/Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Disha Patani Birthday Special: राजपूत परिवार से ताल्लुक रखने वाली 'नेशनल क्रश' दिशा पाटनी (Disha Patani) को भले ही फिल्मी दुनिया में कदम रखे ज्यादा वक्त नहीं हुआ है, लेकिन उन्होंने कम समय में ही काफी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है। फिल्मों से ज्यादा उन्होंने अपनी बोल्डनेस के चलते सुर्खियां बटोरीं। आज ग्लैमरस एक्ट्रेस 31 साल की हो गई हैं। आइए आपको दिशा के जन्मदिन के मौके पर उनके बॉलीवुड करियर पर एक नजर डालें।

loksabha election banner

13 जून 1992 को जन्मीं दिशा पाटनी के पिता जगदीश सिंह पाटनी एक पुलिस ऑफिसर, मां हेल्थ इंस्पेक्टर और बहन इंडियन आर्मी की लेफ्टिनेंट हैं। परिवार भले ही फिल्मी दुनिया से ताल्लुक न रखता हो, लेकिन दिशा पाटनी का सपना हमेशा एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस बनना था। उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और फिर शोबिज में अपनी पहचान बनाने की कोशिशों में लग गईं। वह 'फेमिना मिस इंडिया इंदौर' की फर्स्ट रनर-अप भी रह चुकी हैं।

बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत करने वाली दिशा ने साल 2015 में तेलुगु फिल्म 'लोफर' (Loafer) से एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके एक साल बाद उन्होंने 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' से बॉलीवुड में कदम रखा। दिशा को इंडस्ट्री में 8 साल हो गए हैं। जानिए उन्होंने अब तक कितनी हिट फिल्में दी हैं।

दिशा पाटनी ने किस फिल्म से किया था डेब्यू?

दिशा पाटनी ने बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' (MS Dhoni: The Untold Story) से डेब्यू किया था। दिशा के साथ सुशांत सिंह राजपूत और कियारा आडवाणी भी लीड रोल में थे। इस फिल्म के बाद दिशा ने अपनी प्यारी मुस्कुराहट से इस कदर लोगों का दिल जीता कि वह नेशनल क्रश बन गईं। अपनी डेब्यू मूवी की बदौलत दिशा पाटनी ने'सुपरस्टार ऑफ टुमॉरो' (फीमेल) और 'स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर' (फीमेल) जैसे अवॉर्ड जीते।

एक्स बॉयफ्रेंड के साथ हिट रहा रोमांस!

दिशा पाटनी की दूसरी हिट फिल्म रही 'बागी 2' (Baaghi 2), जिसमें वह अपने रूमर्ड एक्स बॉयफ्रेंड टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) के साथ रोमांस करती नजर आई थीं। 2018 में आई अहमद खान की निर्देशित फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी और दिशा की परफॉर्मेंस को क्रिटिक्स से तारीफ मिली थी।

कैमियो रोल में भी चला दिशा पाटनी का चार्म

सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर मूवी 'भारत' (Bharat) में भले ही दिशा पाटनी ने कैमियो किया था, लेकिन उन्होंने अपने बोल्ड डांस से पूरी लाइमलाइट चुरा ली थी। 'स्लो मोशन' गाने में दिशा पाटनी के येलो साड़ी में कातिलाना डांस को खूब पसंद किया गया था।

जब 'मलंग' अवतार में दिशा पाटनी ने फैंस को किया मदहोश!

साल 2020 में आई फिल्म 'मलंग' में दिशा पाटनी और आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) की जोड़ी ने पर्दे पर धमाल मचा दिया। गाने से लेकर एक्शन और रोमांस तक, 'मलंग' को क्रिटिक्स से पॉजिटिव रिव्यू मिले थे। दिशा ने इसमें भी अपने बोल्ड अवतार से फैंस के होश उड़ा दिए थे।

इन फिल्मों को दिशा पाटनी ने मारी लात!

दिशा पाटनी ने कई फिल्मों को रिजेक्ट किया है, जिनमें से कुछ ब्लॉकबस्टर भी साबित हुई। कहा जाता है कि 'पुष्पा' का आइटम नंबर 'ऊ अंटावा' पहले दिशा पाटनी को ऑफर हुआ था, लेकिन उनके मना करने के बाद ये सामंथा की झोली में गिर गया और फिर तो सभी इसके क्रेज से वाकिफ हैं। इसके अलावा दिशा पाटनी ने 'लाइगर', 'मिशन मंगल' और 'मर्डर 4' जैसी फिल्मों को रिजेक्ट किया।

दिशा पाटनी की फ्लॉप फिल्में

दिशा पाटनी की फ्लॉप फिल्मों में 'लोफर', 'राधे', 'कुंग फू योगा' और 'एक विलेन रिटर्न्स' है। ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखा पाने में नाकामयाब रहीं।

Photo/Instagram

दिशा पाटनी की अपकमिंग फिल्में

दिशा पाटनी के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह जल्द ही पुष्कर ओझा की निर्देशित फिल्म 'योद्धा' में सिद्धार्थ मल्होत्रा और राशि खन्ना के साथ नजर आएंगी। उनके पास प्रभास (Prabhas) और दीपिका पादुकोण स्टारर मूवी 'प्रोजेक्ट के' भी है। 'योद्धा' 15 सितंबर 2023 को रिलीज होगी, जबकि 'प्रोजेक्ट के' 12 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.