Move to Jagran APP

'भारत' में अब जैकी श्रॉफ की एंट्री, सामने आयी सलमान के किरदार की पहली झलक, देखें तस्वीर

इस फ़िल्म की कहानी 1950 से आज के दौर तक सफ़र करती और इस दौरान कई महत्वपूर्ण ऐतिहासिक घटनाओं को कॉमन मैन के नज़रिए से दिखाया गया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 25 Jul 2018 04:27 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 03:10 PM (IST)
'भारत' में अब जैकी श्रॉफ की एंट्री, सामने आयी सलमान के किरदार की पहली झलक, देखें तस्वीर
'भारत' में अब जैकी श्रॉफ की एंट्री, सामने आयी सलमान के किरदार की पहली झलक, देखें तस्वीर

मुंबई। हिंदुस्तानी सिनेमा एक ऐसे दौर से गुज़र रहा है, जिसमें फ़िल्मों की रीच और फ़िल्मकारों की सोच का दायरा लगातार विस्तार ले रहा है। इसी सोच ने सिनेमा की हदबंदी ख़त्म कर दी है। सिनेमा अब भाषाई बंदिशों को लांघकर रीमेक की सूरत में भिन्न भाषा और मिज़ाज के दर्शकों के बीच पहुंच रहा है। कई विदेशी फ़िल्मों के देसी संस्करण आने वाले वक़्त में पर्दे पर दिखेंगे।

prime article banner

इनमें सबसे ज़्यादा चर्चित नाम 'भारत' है, जिसमें सलमान ख़ान मुख्य किरदार निभाने रहे हैं। 'भारत' 2014 में आयी साउथ कोरियन फ़िल्म 'ओडे टू माय फ़ादर' का आधिकारिक रीमेक है। फ़िल्म को अली अब्बास ज़फ़र डायरेक्ट कर रहे हैं। सलमान के साथ अली का यह तीसरा एसोसिएशन है। इससे पहले सुल्तान और टाइगर ज़िंदा है जैसी सुपर हिट फ़िल्में उन्होंने सलमान के साथ बनायी हैं। अली ने ट्विटर पर सलमान के किरदार की पहली झलक साझा की है- 

इस फ़िल्म की कहानी 1950 से आज के दौर तक सफ़र करती और इस दौरान कई महत्वपूर्ण ऐतिहासिक घटनाओं को कॉमन मैन के नज़रिए से दिखाया गया है। 'भारत' के स्क्रीनप्ले में बदलाव करते हुए इसे हिंदुस्तानी नज़रिए से दिखाया जाएगा। 'भारत' की कहानी 1947 से शुरू होकर 2000 में ख़त्म होगी। फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। स्टार कास्ट में प्रियंका चोपड़ा, दिशा पाटनी, तब्बू, सुनील ग्रोवर और नोरा फतेही अहम किरदारों में नज़र आएंगे। अब ख़बर आ रही है कि भारत में जैकी श्रॉफ़ की एंट्री भी हो गयी है, जो फ़िल्म में सलमान के पिता की भूमिका में दिखेंगे। जैकी का रोल ज़्यादा लंबा नहीं होगा, पर अहम होगा, जो सलमान के किरदार को एक नया आयाम देता है। जैकी इससे पहले सलमान के साथ वीर में काम कर चुके हैं। 'भारत' अगले साल ईद पर रिलीज़ होगी। 

  • सलमान इससे पहले इंग्लिश फ़िल्म लिटिल बॉय के ऑफ़िशियल रीमेक ट्यूबलाइट में काम कर चुके हैं, जिसे कबीर ख़ान ने डायरेक्ट किया था। 

 

इस साल बाग़ी 2 जैसी हिट फ़िल्म देने के बाद टाइगर श्रॉफ़ हॉलीवुड की विख्यात एक्शन फ़िल्म रैम्बो के देसी संस्करण में लीड रोल निभाएंगे। इसका एलान पिछले साल टाइगर की रैम्बो के अंदाज़ में फोटो रिलीज़ करके किया गया था। इस फ़िल्म को सिद्धार्थ आनंद डायरेक्ट करने वाले हैं। 2019 में इसकी शूटिंग शुरू होगी। रैम्बो कमांडो एक्शन फ़िल्म है, जिसमें सिलवेस्टर स्टैलोन ने जॉन रैम्बो का किरदार निभाया था। रैम्बो कमांडो एक्शन फ़िल्म है, जिसमें सिलवेस्टर स्टैलोन ने जॉन रैम्बो का किरदार निभाया था।

  • टाइगर फिलहाल स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 की शूटिंग कर रहे हैं, जिसमें अनन्या पांडे और तारा सुतारिया फीमेल लीड रोल में हैं।

2014 की हॉलीवुड रोमांस फ़िल्म द फॉल्ट इन आवर स्टार्स को हिंदी में मुकेश छाबड़ा बना रहे हैं। इस फ़िल्म से कास्टिंग निर्देशक मुकेश की निर्देशकीय पारी शुरू होगी। मुकेश ने फ़िल्म के लिए सुशांत सिंह राजपूत और न्यूकमर संजना सांघी को मुख्य भूमिकाओं के लिए चुन लिया है। फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है।

  • द फॉल्ट इन आवर स्टार्स इसी नाम से 2012 में आये जॉन ग्रीन के नॉवल पर आधारित फ़िल्म है, जिसे जॉश बून ने डायरेक्ट किया था। 

उमेश शुक्ला अब कोरियन फ़िल्म 'मिरेकल इन सेल नंबर 7' को रीमेक करने वाले हैं। इंटरनेशनल फ़िल्म प्रोडक्शन हाउस क्रॉस पिक्चर्स ने इस रीमेक के लिए इंडियन फ़िल्म स्टूडियो के साथ करार किया है। फ़िल्म की कहानी बेहद दिलचस्प है। Miracle In Cell No. 7 एक कॉमेडी ड्रामा फ़िल्म है, जो दिमागी रूप से कमज़ोर एक शख़्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे एक क़त्ल के केस में फंसा दिया जाता है। जेल में जाकर ये शख़्स खूंखार अपराधियों से दोस्ती गांठ लेता है। बदले में अपराधी उसकी बेटी को जेल में स्मगल करके लाते हैं और उससे मिलवाते हैं।

  • 2013 में रिलीज़ हुई मिरेकल इन सेल नंबर 7 कोरिया की छठी सबसे ज़्यादा बिजनेस करने वाली फ़िल्म है। इसका ग्लोबल बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन 500 करोड़ से अधिक रहा था।

कोरियन फ़िल्म अ हार्ड डे ने 2014 के कान फ़िल्म फ़ेस्टिवल के डायरेक्टर्स फोर्टनाइट सेगमेंट में अपनी जगह बनायी थी। फ़िल्म को इस फ़ेस्टिवल में ख़ूब सराहा गया और ये साउथ कोरियन बॉक्स ऑफ़िस की बड़ी हिट साबित हुई। अब इस फ़िल्म को हिंदी में राज और डीके की जोड़ी रीमेक कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.