मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। आपने देखा होगा कि उनके अकाउंट पर करोड़ों फॉलोअर्स भी होते हैं और हर एक फोटो पर लाखों लाइक्स भी आ जाते हैं। लेकिन, हाल ही में एक रिपोर्ट में कुछ बॉलीवुड हस्तियों के इंस्टाग्राम अकाउंट को लेकर दावा किया गया है कि उनके करोड़ों फॉलोअर्स फेक हैं।

वर्ल्ड लेवल पर जारी की गई इस लिस्ट में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा टॉप-10 फेक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की लिस्ट में शामिल हैं। रिपोर्ट की मानें तो इसका मतलब है कि भारतीय सेलेब्स में दीपिका और प्रियंका चोपड़ा के सबसे ज्यादा फेक फॉलोअर्स हैं।

दरअसल, इंस्टीट्यूट ऑफ कंटेपररी म्यूजिक परफॉरमेंस (ICMP) की एक रिसर्च में सामने आया है कि दुनियाभर के कई सेलेब्स के इंस्टाग्राम अकाउंट में फेक फॉलोअर्स है। वहीं इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण 6ठें स्थान पर हैं जबकि प्रियंका चोपड़ा का नाम 10वें पायदान पर हैं। इस रिपोर्ट के आंकड़ों के अनुसार दीपिका पादुकोण के करीब 45 परसेंट यानी 13 करोड़ फॉलोअर्स में से करीब 6 करोड़ फॉलोअर्स फेक हैं। वहीं प्रियंका चोपड़ा के 43 फीसदी फॉलोअर्स फेक हैं यानी करीब 4 करोड़ फॉलोअर्स फर्जी हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

#SareeNotSorry! Nuff said! Wearing the perfect drape for the perfect wedding... it’s my go-to for every special occasion! Thank you @sabyasachiofficial for flying down the six yards of love and big hug to @stylebyami for making it happen 💕 #AlwaysADesiGirl #ThrowbackThursday

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

वहीं दुनिया भर में पहला स्थान टॉक शो होस्ट एलेन डेजेनेरेस का है, जिनके करीब 58 फीसदी फॉलोअर्स फेक हैं। वहीं इसके बाद कर्दाशियां सिस्टर्स में कोर्ने कर्दाशियां, किम कर्दाशियां, ख्लो कर्दाशियां का नाम शामिल हैं। उनके भी 49 से 44 फीसदी फॉलोअर्स फर्जी बताए गए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

बता दें कि ये हस्तियां अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के करोड़ों रुपये लेते हैं। प्रियंका चोपड़ा के इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के लिए 271,000 डॉलर यानी करीब 1 करोड़ 86 लाख 95 हजार रुपये लेती हैं। वहीं फेक फॉलोअर्स की लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नाम भी है और उनके फेक इंस्टाग्राम और ट्व‍िटर फॉलोवर्स की संख्या 44 परसेंट है। भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली भी एक पोस्ट के 196000 डॉलर यानी करीब 1 करोड़ 35 लाख 21 हजार रुपये लेते हैं।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप