Move to Jagran APP

Daniel Craig Birthday: बॉलीवुड फिल्मों और म्यूजिक के दीवाने हैं हॉलीवुड के 'जेम्स बॉन्ड' डेनियल क्रेग

Daniel Craig Birthday हॉलीवुड के सुपरस्टार डेनियल क्रेग आज अपना 53वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। डेनियल को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी प्लेबॉय स्पाई जेम्स बॉन्ड और साल 2006 में आई कैसीनो रोयाल में अपने रोल के लिए मिली।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Thu, 02 Mar 2023 11:56 AM (IST)Updated: Thu, 02 Mar 2023 11:56 AM (IST)
Daniel Craig Birthday Hollywood James Bond Daniel Craig is Fan of Bollywood films and indian music

नई दिल्ली, जेएनएन। Daniel Craig Birthday: हॉलीवुड के जेम्स बॉन्ड यानी डैनियल क्रेग आज अपना 53वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज ही के दिन साल 1968 में इंग्लैंड के चेस्टर में जन्में क्रेग की गिनती इंडस्ट्री के बेहद हैंडसम एक्टर्स में की जाती है। उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी प्लेबॉय स्पाई जेम्स बॉन्ड और साल 2006 में कैसीनो रोयाल में अपने रोल के लिए मिली।

loksabha election banner

डैनियल क्रेग का 53वां बर्थडे

डेनियल क्रेग ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1992 में नाटक 'द पावर ऑफ वन' से की। इसके बाद उन्हें 1993 में सीरियल 'शार्प ईगल' में देखा गया, जो कि एक वॉर बेस्ड फिक्शन था। इसके बाद क्रेग को काफी प्रोजेक्ट्स मिलते रहे। फैंस ने उन्हें साल 1995 में 'ए किड इन किंग ऑथर कोर्ट' में नोटिस किया। ये एक फैमिली ड्रामा था जो कि मार्क ट्वेन की नॉवेल का अडपटेशन था।

1992 में शुरू किया था करियर

अगली सदी क्रेग के लिए काफी एक्साइटमेंट लेकर आई। साल 2000 में उन्हें आई ड्रीम्ड ऑफ अफ्रीका में देखा गया। इसके अगले साल एक्शन फिल्म लारा क्रॉफ्ट: टॉम्ब रेडर (2001) में भूमिका निभाई, अपराध थ्रिलर्स रोड टू पर्डिशन (2002) और लेयर केक (2004) में भी उनके काम को सराहा गया। 2006 के नवंबर में रिलीज हुई कैसीनो रोयाल को क्रिटिक्स की तरफ से भी काफी सराहा गया था।

तीन फिल्मों में बन चुके हैं जेम्स बॉन्ड

जेम्स बांड फिल्म सीरीज की तीन फिल्मों में जेम्स बांड का किरदार निभा चुके डेनियल क्रेग का इंटरेस्ट बॉलीवुड फिल्मों में काफी है। उन्हें खास तौर पर हिंदी फिल्मों के गाने काफी पसंद आते हैं। क्रेग को लगता है कि बॉलीवुड अपनी कला के प्रदर्शन पूरी शिद्दत के साथ करता है। यहां फिल्में काफी कलरफुल होती है और तीज त्योहारों को काफी महत्व दिया जाता है। क्रेग भारत के केरल और गोवा में अपनी फिल्म की भी शूटिंग कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Lock Upp Season 2: कंगना रनोट निकालेंगी इन कंटेस्टेंट्स का दम, बिग बॉस 16 को मात देने का ये है मास्टर प्लान

ये भी पढ़ें: Akshay Kumar पर फूटा थिएटर मालिक का गुस्सा, सेल्फी के फ्लॉप होने के लिए कपिल शर्मा शो को ठहराया जिम्मेदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.