Move to Jagran APP

Coronavirus Pandemic: महाराष्ट्र सरकार ने 5 शहरों में थिएटर, जिम और मॉल बंद करने का दिया आदेश

Coronavirus Pandemic फिल्म अभिनेता सलमान खान और ऋतिक रोशन के वर्ल्ड टूर भी रद्द करने की बात कही जा रही हैं।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 06:30 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:35 PM (IST)
Coronavirus Pandemic: महाराष्ट्र सरकार ने 5 शहरों में थिएटर, जिम और मॉल बंद करने का दिया आदेश
Coronavirus Pandemic: महाराष्ट्र सरकार ने 5 शहरों में थिएटर, जिम और मॉल बंद करने का दिया आदेश

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोनोवायरस के प्रकोप को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार आधी रात से मुंबई, नवी मुंबई, पुणे, पिंपरी चिंचवड़ और नागपुर के शहरों में सिनेमा हॉल, जिम, स्विमिंग पूल और मॉल बंद करने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

राज्य विधानसभा में घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार आधी रात से 1897 महामारी रोग अधिनियम को लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि जहां भी संभव हो कंपनियों को कोरोनोवायरस के खतरे के मद्देनजर कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति देनी चाहिए।

ठाकरे ने घोषणा की कि पुणे और पिंपरी चिंचवड़ क्षेत्रों में स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। हालांकि एसएससी की परीक्षा उन स्कूलों में तय कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगी। उन्होंने सदन को यह भी बताया कि अब तक 17 व्यक्तियों ने राज्य में कोरोनावायरस के संक्रमित पाए गए हैl इनमें से तीन मुंबई और नागपुर में हैl 10 पुणे में और एक ठाणे में हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण कई फिल्मों की शूटिंग सावधानी बरतते हुए की जा रही हैंl इसके अलावा कई फिल्मों की रिलीज डेट आगे के लिए टाल दी गई हैं। कोरोना वायरस के कारण फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज को आगे बढ़ा दिया गया हैंl वहीं फिल्म भूल भुलैया 2 की शूटिंग रोक देने की बात कही जा रही हैं। फिल्म अभिनेता सलमान खान और ऋतिक रोशन के वर्ल्ड टूर भी रद्द करने की बात कही जा रही हैं।

कोरोना वायरस के बारे में कई बॉलीवुड कलाकारों ने अपने अपने अंदाज में जागरूकता फैलाने की कोशिश की हैंl कोरोना के कारण कई फिल्मों की कमाई पर भी असर पड़ा हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कई फिल्म निर्माता अब अपनी फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं। कोरोना इस समय 127 देशों में फैला है और इससे भारत में अब तक केवल 1 मौत हुई है और यह मौत भी एक बुजुर्ग व्यक्ति की हुई हैंl ऐसे में कोरोना से डरने की नहीं बल्कि समझदारी से उपाय करने की आवश्यकता हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.