Move to Jagran APP

टाइटैनिक फेम Celine Dion की बहन ने दिया सिंगर का हेल्थ अपडेट बोलीं- 'होप रखना है जरूरी'

टाइटैनिक फिल्म का फेमस गाना गाने वाली सिंगर सेलीन डियोन एक बीमारी से पीड़ित हैं जिसका नाम है स्टिफ पर्सन सिंड्रोम। जिसके चलते सेलीन को हाल ही में होने वाले वर्ल्ड टूर को कैंसिल करना पड़ा। जिसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट साझा करते हुए फैंस को अपनी बीमारी के बारे में बताया। सेलीन डियोन की बहन क्लॉडेट डायोन ने उन्हें आराम करने को कहा है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Fri, 04 Aug 2023 10:54 PM (IST)Updated: Fri, 04 Aug 2023 10:54 PM (IST)
Titanic fam singer Celine Dion cancelled the world tour due to health issues.

नई दिल्ली,जेएनएन। टाइटैनिक फेम सेलीन डायोन काफी समय से स्टिफ पर्सन सिंड्रोम नामक बीमारी से जूझ रही हैं। इसकी जानकारी खुद सेलीन डायोन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए दी थी।

loksabha election banner

अब सेलीन डायोन की बहन क्लॉडेट डायोन ने सिंगर की हेल्थ अपडेट शेयर करते हुए कहा कि परिवार को ऐसी कोई दवा नहीं मिल पा रही है जो स्टिफ पर्सन सिंड्रोम से सेलीन का इलाज कर सके। हालांकि, क्लॉडेट डायोन ने कहा कि 'होप रखना' जरूरी है।

सेलीन डायोन की बहन ने साझा किया सिंगर का हेल्थ अपडेट

सेलीन डायोन ने दिसंबर 2022 में पोस्ट शेयर करते हुए अपने फैंस को बताया था कि उन्होंने करेज वर्ल्ड टूर को रद्द करने का फैसला लिया है। सिंगर ने कहा था-

 मैं अपनी स्ट्रेंथ वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं, लेकिन जब आप 100 प्रतिशत भी ठीक हों, तब भी टूर करना बहुत मुश्किल हो सकता है।

बहन सेलीन डायोन की स्वास्थ्य के बारे में अपडेट साझा करते हुए क्लॉडेट डायोन ने एक मीडिया एजेंसी को बताया कि उनकी बहन लिंडा, सेलीन के घर चली गई हैं, जहां वह उनके तीन बेटों, रेने-चार्ल्स, एडी और नेल्सन के साथ रहती हैं।

क्लॉडेट ने कहा सेलीन को आराम की जरूरत है

क्लॉडेट ने इंटरव्यू में बताया कि उनकी बहन ने टूर कैंसिल करने का सही फैसला लिया। जब वह उन्हें फोन करती थीं तब वह व्यस्त  रहती थी तो वह अपनी बहन लिंडा से बात करके उनकी हाल-चाल ले लेती हैं। लिंडा सेलीन साथ रहती हैं और वो मुझे बताती हैं कि वह कड़ी मेहनत कर रही हैं। 74 साल की क्लॉडेट डायोन ने यह भी कहा कि दौरा रद्द करने का निर्णय सही था और सेलीन को आराम करने की जरूरत है। वह हमेशा आगे बढ़ती हैं, हमेशा से ही वह अपने खेल में सबसे ऊपर रही हैं। एक प्वाइंट पर, आपका दिल और आपका शरीर आपको कुछ बताने की कोशिश कर रहा होता है, जिसे सुनना बेहद जरूरी हो जाता है।

क्या है स्टिफ पर्सन सिंड्रोम?

यूएस नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर एंड स्ट्रोक के मुताबिक स्टिफ पर्सन सिंड्रोम एक ऑटोइम्यून बीमारी से संबंधित दुर्लभ न्यूरोलॉजिकल डिसआर्डर है, जो दस लाख में से एक या दो व्यक्तियों को प्रभावित करती है। मांसपेशियों में अकड़न, ऐंठन और अकड़न की विशेषता है। इस बीमारी में मांसपेशियों में ऐंठन इस कदर हो जाती है कि इससे जोड़ डिसलोकेट होने के साथ हड्डियां टूट भी सकती हैं। इस बीमारी में मरीज खड़ा होने में सक्षम नहीं रह पाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.