Move to Jagran APP

Chhattisgarh Maoist attack: नक्सली हमले में शहीद सुरक्षाबलों के लिए भावुक हुए खेसारी लाल यादव, इस तरह दी श्रद्धांजलि

भारत के लिए शनिवार 3 अप्रैल का दिन काफी दर्दनाक रहा। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षबलों और नक्सल के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में कम से कम 22 सुरक्षाबल शहीद हो गए हैं। इस दर्दनाक घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 02:26 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 02:26 PM (IST)
Chhattisgarh Maoist attack: नक्सली हमले में शहीद सुरक्षाबलों के लिए भावुक हुए खेसारी लाल यादव, इस तरह दी श्रद्धांजलि
भोजपुरी अभिनेता और गायक खेसारी लाल यादव , Instagram : khesari_yadav

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के लिए शनिवार 3 अप्रैल का दिन काफी दर्दनाक रहा। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षबलों और नक्सल के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में कम से कम 22 सुरक्षाबल शहीद हो गए हैं। इस दर्दनाक घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। वहीं देश की कई हस्तियां शहीद हुए सुरक्षाबलों को श्रद्धांजलि देकर उनके बलिदान को याद कर रही हैं। भोजपुरी सिनेमा के मशहूर अभिनेता और गायक खेसारी लाल यादव ने भी शहीदों को याद किया है।

loksabha election banner

खेसारी लाल यादव भोजपुरी सिनेमा के ऐसे कलाकारों में से एक हैं जो सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए 22 सुरक्षाबल के जवानों को श्रद्धांजलि दी है। साथ ही उनके बलिदान को याद करते हुए खास पोस्ट भी लिखा है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Khesari Lal Yadav (@khesari_yadav)

खेसारी लाल यादव ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर तीन तस्वीरों का एक कोलाज साझा किया है। इन तस्वीरों में सुरक्षाबल के जवान शहीदों के शवों को ले जाते दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीर को साझा करते हुए खेसारी लाल यादव ने खास पोस्ट लिखा है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'देश की सेवा में समर्पित सीआरपीएफ के जवानों के ऊपर नक्सलियों का हमला बहुत ही दुखद है। शहीद अमर जवानों को कोटि-कोटि नमन। मेरी भगवान से प्रार्थना है कि घायल जवान जल्द ही स्वस्थ हों, मेरी विन्रम श्रद्धांजलि।'

सोशल मीडिया पर खेसारी लाल यादव का यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। अभिनेता के कई फैंस और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स उनके पोस्ट को खूब पसंद कर रहे हैं। साथ ही कमेंट कर शहीद सुरक्षबलों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिले के बॉर्डर पर हुई मुठभेड़ ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। बीजापुर में हुए नक्सली मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए। सात जवान अभी भी लापता है। जबकि 31 जवान घायल हो गए।

घात लगाकर किए गए इस हमले में जवानों ने बहादुरी से आखिरी सांस तक संघर्ष किया और करीब 25 नक्सलियों को ढेर कर दिया। वहीं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने ने रविवार को कहा कि ऑपरेशन में बिल्कुल भी खुफिया या परिचालन विफलता नहीं थी। उन्होंने बताया कि लगभग 25-30 नक्सलियों को भी मार दिया गया, हालांकि सटीक संख्या का पता नहीं चल पाया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.