Move to Jagran APP

Chadwick Boseman Passes Away: ब्लैक पैंथर स्टार चैडविक बोसमैन का निधन, कीमोथैरपी के दौरान भी की थी फिल्में

Chadwick Boseman Passes Away फिल्म ब्लैक पैंथर स्टार चैडविक बोसमैन का निधन हो गया है जिनका लंबे वक्त से कैंसर का इलाज चल रहा था।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 09:01 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 09:01 AM (IST)
Chadwick Boseman Passes Away: ब्लैक पैंथर स्टार चैडविक बोसमैन का निधन, कीमोथैरपी के दौरान भी की थी फिल्में

नई दिल्ली, जेएनएन। मशहूर हॉलीवुड स्टार चैडविक बॉसमैन का 43 साल की उम्र में निधन हो गया है। चैडविक ने शुक्रवार को अपने घर में ही अंतिम सांस ली। एक्टर कैंसर से ग्रसित थे और लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था। चैडविक ने ब्लैक पेंथर्स और एवेंजर्स से खास पहचान बनाई थी।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एपी के अनुसार, बोसमैन आखिरी वक्त में अपने घर पर ही थे और उस समय उनके साथ उनकी पत्नी और परिवार के सदस्य थे। उनके परिवार ने अपने स्टेटमेंट में बताया है कि उनका चार साल से कोलॉन कैंसर का इलाज चल रहा था। साथ ही परिवार ने बताया, 'मार्शल से लेकर Da 5 Bloods तक और ब्लैक बॉटम जैसी कई फिल्मों में उन्होंने अपनी सर्जर और कीमोथैरेपी के दौरान ही काम किया था। फिल्म ब्लैक पैंथर में किंग T'Challa को जीवन में लाना उनके करियर के लिए सम्मान की बात थी।' बता दें कि बोसमैन ने अपने इलाज को लेकर सार्वजनिक तौर पर बात नहीं की थी।'

सुपरस्टार एक्टर की मौत पर उनके परिवार की ओर से एक स्टेटमेंट जारी किया गया है। स्टेटमेंट में लिखा है, एक सच्चे योद्धा, चैडविक ने अपने संघर्ष के जरिए आप तक वो सारी फिल्में पहुंचाई, जिन्हें आपने बेहद प्यार दिया।'

साउथ कैरोलिना में जन्मे बोसमैन ने हावर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की थी और 2013 में अपने स्टार टर्न से पहले उन्होंने टेलीविजन में भी कई किरदार निभाए थे। साथ ही उनके निधन पर कई फिल्मी हस्तियां और उनके फैंस उन्हें याद कर रहे हैं। साथ ही उनकी फिल्मों की चर्चा कर रहे हैं और उनके द्वारा की गई शानदार फिल्मों के लिए उनकी तारीफ करने के साथ ही शुक्रिया अदा कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.