Move to Jagran APP

'बॉम्‍बे' पर सेंसर बोर्ड की नहीं चलेगी कैंची!

अनुराग कश्‍यप को सेंसर बोर्ड से थोड़ी राहत मिल गई है। अब कम से कम उनकी नई फिल्‍म 'बॉम्‍बे वेलवेट' के टाइटल पर सेंसर बोर्ड की कैंची तो नहीं चलेगी। उन्‍हें इसी टाइटल से अपनी यह‍ फिल्‍म रिलीज करने की इजाजत मिल गई है।हालांकि इस फिल्‍म के कई डायलॉग और

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Wed, 25 Feb 2015 09:38 AM (IST)Updated: Wed, 25 Feb 2015 12:13 PM (IST)

मुंबई। अनुराग कश्यप को सेंसर बोर्ड से थोड़ी राहत मिल गई है। अब कम से कम उनकी नई फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' के टाइटल पर सेंसर बोर्ड की कैंची तो नहीं चलेगी। उन्हें इसी टाइटल से अपनी यह फिल्म रिलीज करने की इजाजत मिल गई है। हालांकि फिल्म के कई डायलॉग और लिरिक्स को लेकर अभी भी विवाद थमा नहीं है। इसमें रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा लीड रोल में हैं।

loksabha election banner


अनुष्का-विराट का 'चेन कनेक्शन'

सूत्रों के मुताबिक, पीरियड फिल्म होने की वजह से अनुराग को सेंसर बोर्ड ने 'बॉम्बे वेलवेट' टाइटल से यह फिल्म रिलीज करने की इजाजत दी। सेंसर बोर्ड ने हाल ही में अपशब्दों के साथ ही फिल्मों और गानों में 'बॉम्बे' शब्द के इस्तेमाल पर चर्चा की। अंत में फैसला किया गया कि पीरियड फिल्मों केे लिए 'बॉम्बे' शब्द के इस्तेमाल में कोई हर्ज नहीं है। 1996 में बॉम्बे का नाम बदलकर मुंबई कर दिया गया था।

रणबीर के प्यार में क्या-क्या कर रही हैं कट्रीना कैफ

पहले कई फिल्मकारों को सेंसर बोर्ड की आपत्ति की वजह से अपनी फिल्मों के टाइटल से बॉम्बे शब्द को हटाना पड़ा है। हालांकि 2013 में आई अशि दुआ की फिल्म 'बॉम्बे टॉकिज' को इस तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा था। इस फिल्म में हिंदी सिनेमा के 100 साल पूरे होने को सम्मान दिया गया था।

इस हीरोइन के पास सल्लू मियां के लिए नहीं है वक्त!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.