Move to Jagran APP

Cannes Films Festival 2022: नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ‘कान फिल्म फेस्टिवल’ को बताया फिल्मी दुनिया का ‘मक्का’, कहा- ‘वहां बॉक्स ऑफिस की बात नहीं होती’

नवाजुद्दीन सिद्दीकी कान फिल्म फेस्टिवल में 9वीं बार अपनी उपस्थिति को लेकर काफी चर्चाओं में इस इस बार वो अपना बर्थडे भी इसी समारोह में मनाने वाले हैं। अब उन्होंने रेड कार्पेट पर वॉक के बाद चौकाने वाला खुलासा किया है।

By Nitin YadavEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 02:32 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 02:32 PM (IST)
Cannes Films Festival 2022: नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ‘कान फिल्म फेस्टिवल’ को बताया फिल्मी दुनिया का ‘मक्का’, कहा- ‘वहां बॉक्स ऑफिस की बात नहीं होती’
Cannes Films Festival 2022: Nawazuddin Siddiqui told 'Cannes Film Festival' 'Mecca'.

नई दिल्ली, जेएनएन। मंगलवार से फ्रांस में शुरू हुए कान फिल्म फेस्टिवल में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 17 मई को रेड कार्पेट पर वॉक की। रेड कार्पेट पर वॉक के अभिनेता ने एक इंटरव्यू में कान को फिल्म दुनिया का मक्का बताया है और कहा कि, यहां लोग बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में बात नहीं करते हैं।

loksabha election banner

मंटो अभिनेता ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान कहा, भारत का प्रतिनिधित्व करना हमेशा खास होता है। मेरे जन्मदिन पर हो या किसी और दिन। मैंने अपने 5-6 बर्थडे कान में ही बिताए हैं, क्योंकि ये हर साल लगभग एक ही वक्त पर आयोजित होता है। मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं, जो काफी धूम धाम से जन्मदिन मानाऊं, ये एक सामान्य दिन की तरह ही होता है।

अभिनेता ने आगे कहा, जब मैंने शुरुआत की थी, तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक दिन कान फिल्म फेस्टिवल जाऊंगा। ये सिनेमा का मक्का है, जहां चारों ओर अच्छे सिनेमा की बात होती है, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात नहीं होती है। हम जो कलेक्शन की बातें कर-कर के सिनेमा देख रहे हैं ना आज कल? यहां उस बारे में बात नहीं होती है।

वहीं, समाचार एजेंसी ने अभिनेता के हवाले से कहा, 'हमारे देश में बहुत स्टोरी हैं जो लॉकल हैं, लेकिन वैश्विक स्तर पर वो काफी काम कर सकती हैं। हमारे यहां हर जगह एक कहानी है। ऐसी फिल्मों को प्रोत्साहन बहुत कम मिलता है। मैं उम्मीद करता हूं कि अनुराग ठाकुर जी इस तरह की फिल्मों को बढ़ावा देने में मदद करेंगे।'

जानकारी के अनुसार, ये कोई पहली बार नहीं है, जब अभिनेता कान फिल्म फेस्टिवल में भाग ले रहे हों। वो इस पहले 8 बार इस फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा रहे चुके हैं और उनकी मंटो, मानसून, शूटआउट, गैंग्स ऑफ वासेपुर 2 और मिस लवली जैसी सुपरहिट फिल्म कान फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जा चुकी हैं।

आपको बता दें, कोरोना महामारी के बाद 75वां कान फिल्म फेस्टिवल लगभग 2 साल को लंबे अंतराल के बाद आयोजित किया जा रहा है। जो भारत के लिए बेहद खास है, क्योंकि भारत और फ्रांस के राजनयिक संबंधों के 75 साल भी पूरे हो रहे हैं और भारत भी इस साल अपने आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है।

इस मार्चे टु सिनेमा में भारत को कंट्री ऑफ ऑनर के रूप में आमंत्रित किया गया है। वहीं, फेस्टिवल के आगाज समारोह में भारत केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में देश के प्रतिनिधिमंडल ने रेड कार्पेट पर वॉक की थी, जिसमें आर. माधवन, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, प्रसून जोशी और शेखर कपूर भी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.