Move to Jagran APP

Cannes 2023: Nawazuddin Siddiqui का दावा, कहा- फिल्म नहीं हुई हो सिलेक्ट तो किराए का हॉल लेकर दिखाते है

Nawazuddin Siddiqui Cannes 2023 कांस फिल्म फेस्टिवल में कई फिल्में दिखाई जा रही है। अब इसपर फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्धिकी ने भी बात की है। उन्होंने कहा है कि कई फिल्में किराए के हॉल में पैसे देकर दिखाई जाती है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Fri, 26 May 2023 03:31 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 03:31 PM (IST)
Cannes 2023: Nawazuddin Siddiqui का दावा, कहा- फिल्म नहीं हुई हो सिलेक्ट तो किराए का हॉल लेकर दिखाते है
Nawazuddin Siddiqui Cannes 2023, Nawazuddin Siddiqui films

नई दिल्ली, जेएनएन। Nawazuddin Siddiqui On Cannes Film Festival: नवाज़ुद्दीन सिद्धकी ने दावा किया है कि कांस फिल्म फेस्टिवल में अगर किसी की फिल्म आधिकारिक तौर पर स्वीकार नहीं की गई है तो वह वहां एक ऑडिटोरियम किराए पर लेकर दिखा सकता है और फोटो क्लिक करा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि इसके चलते लोग अपने ही लोगों को फिल्म दिखाते हैं और दावा करते हैं कि उनकी फिल्म कांस फिल्म फेस्टिवल तक पहुंची है।

loksabha election banner

75वें कांस फिल्म फेस्टिवल में कौन-सी फिल्में दिखाई गई है?

गौरतलब है कि 75वें कांस फिल्म फेस्टिवल में कई फिल्में दिखाई गई है। यह 27 मई तक चलने वाला है। इसमें अनुराग कश्यप की कैनेडी और कानू बहल की आगरा स्क्रीन की जा रही है। नवाजुद्दीन सिद्धिकी की फिल्में कांस फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई है। इनकी पहली फिल्म 2012 में मिस लवली दिखाई गई थी। तब से द लंचबॉक्स, मंटो और मानसून शूटआउट को भी दिखाया गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui)

कांस फिल्म फेस्टिवल में पैसे लेकर भी दिखाई जाती हैं फिल्में?

लल्लनटॉप से बातचीत में नवाजुद्दीन सिद्धिकी ने कहा,

"अब जब आपने इस बारे में बात की है तो क्या होता है कि आप अपनी फिल्मों को फेस्टिवल में ले जाते हैं फिर वह ऑफिशियल सिलेक्टेड हो चाहे ना हो। आप वहां एक हॉल किराए पर ले सकते हैं। हॉल के मालिक को पैसे दे दीजिए। अपना खुद का रेड कारपेट बिछा लीजिए। अपने लोगों को ले जाइए और फोटो क्लिक कर लीजिए। वापिस आइए और सभी से कहिए कि हमारी फिल्म को कांस फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया।"

नवाजुद्दीन सिद्धकी आगे कहते हैं,

"मुझे यह बात अभी तक समझ में नहीं आई है कि आधे लोग फेस्टिवल में जाते क्यों है? हम जब वहां होते हैं तो लोग हमें देखते हैं कि आप यहां क्यों आए हो? हम उन्हें बताते हैं कि हमारी फिल्में आई हैं। जब वे पूछते हैं- कहां? तब हमारे पास कोई जवाब नहीं होता।"

कांस फिल्म फेस्टिवल में कई फिल्मों का चयन कैसे किया जाता है?

गौरतलब है कि कांस में कई फिल्मों का आधिकारिक तौर पर चयन किया जाता है। वहीं, कुछ फिल्में स्क्रीन की जाती हैं। नवाजुद्दीन सिद्धिकी की हाल ही में, फिल्म जोगीरा सारा रारा 26 मई को रिलीज हुई है। इस फिल्म में उनके अलावा नेहा शर्मा की अहम भूमिका है। इस फिल्म का निर्देशन कुशन नंदी ने किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.