मुंबई। अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को लेकर करण जौहर के बैनर ने जब ब्रह्मास्त्र नाम की फिल्म शुरू भी नहीं की थी उससे पहले ही इसके अगले भाग को लेकर भी प्लान बना लिया था। तब से कहा जा रहा है कि ये फिल्म हर दो साल बाद आएगी। अब इसकी पुष्टि भी हो गई है l 

फिल्म का पहला भाग इस साल क्रिसमस के मौके पर आएगा l फिर दूसरा भाग बनना शुरू होगा और दो साल बाद उसे रिलीज़ किया जाएगा l पहले भाग को प्यार का नाम दिया गया है l रणबीर कपूर शिव हैं और आलिया भट्ट ईशा यानि पार्वती l अमिताभ बच्चन, ब्रम्हा और नागार्जुन विष्णु जैसे अवतार में होंगे l 

करण जौहर ने जब इस फिल्म को बनाने की घोषणा की थी तभी ये ख़बरें आ गई थीं कि ये फिल्म सुपरहीरो जॉनर की फिल्म होगी और एक ट्रायोलॉजी का हिस्सा होगी। ब्रह्मास्त्र, अब हर दो साल बाद बनाई जायेगी और इसके लिए करण ने अपनी टीम के साथ पहले से ही तैयारी कर रखी है। ब्रह्मास्त्र की कहानी सिर्फ सुपरहीरो की नहीं होगी बल्कि उसमें भारतीय पौराणिक कथाओं का भी समावेश किया जाएगा। करण, ब्रह्मास्त्र को फ्रेंचाईजी के तौर पर एक ट्रायोलॉजी के रूप में रिलीज़ करना चाहते हैं लेकिन इस बात को भी सुनिश्चित कर लिया है कि फिल्म की रिलीज़ पहले से ही तय हो जाए।

ब्रह्मास्त्र का ड्रोन लोगो जब हाल ही में प्रयागराज में रिलीज़ किया गया तो उसके बाद इस फिल्म को लेकर कुछ और बातें सामने आई हैं। फिल्म में रणबीर कपूर का नाम शिवा (शिव) है और आलिया भट्ट का नाम ईशा, जो की पार्वती का दूसरा का ही एक नाम है । महाशिवरात्रि को ये इवेंट करने का यही मतलब भी था। बताया जा रहा है कि पहले भाग में लव यानि प्रेम पर फ़ोकस होगा। फिल्म में पौराणिक कहानी का समावेश तो है ही लेकिन साथ ही लोग इसे रणबीर और आलिया के बीच चल रही रिलेशनशिप की ख़बरों से भी जोड़ेंगे।

अयान मुखर्जी निर्देशित ये वही फिल्म है, जिसका नाम पहले ड्रैगन बताया जा रहा था। फिल्म में अमिताभ बच्चन का अभी अहम् रोल है और साथ में मौनी रॉय और नागार्जुन जैसे कलाकार भी हैं । इस फिल्म को इस साल 25 दिसंबर को रिलीज़ होना है लेकिन बाकी दो भागों के बारे में अभी कुछ बताया नहीं गया है।

यह भी पढ़ें: Brahmastra Video: कुंभ में हुआ जादू, 150 ड्रोन उड़े और आसमान में चमक उठा ब्रह्मास्त्र

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप