नई दिल्ली, जेएनएन। Box Office Collection 2019: भारत के बॉक्स ऑफिस पर अभी तक जनवरी से लेकर 21 अगस्त तक बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्मों ने बंपर कमाई की है। जहां एक ओर कुछ हिंदी फिल्में दर्शकों को सिनेमाघर तक लाने में कामयाब होने के साथ-साथ 200 करोड़ क्लब में पहुंची तो वहीं हॉलीवुड फिल्मों ने भी अपना जादू दिखाया। आइए आपको अगस्त 2019 तक की बॉक्स ऑफिस पर धमाल करने वाली फिल्मों के बारे में जानकारी देते हैं। 

सबसे पहले बात करतें हैं बॉलीवुड फिल्मों की। 2019 में तीन हिंदी फिल्मों ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया जिसमें उरी द सर्जिकल स्ट्राइक, भारत और कबीर सिंह के नाम शामिल हैं। लेकिन लिस्ट में टॉप पर शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर कबीर सिंह का नाम है। इस फिल्म ने 278.24 करोड़ रूपये का ओवरऑल कलेक्शन हासिल करते हुए इस लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है। विक्की कौशल व यामी गौतम की फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक 11 जनवरी को रिलीज हुई थी जिसने ओवरऑल 245.36 करोड़ रुपये का कलेक्शन हासिल किया था। यह फिल्म दूसरे पायदान पर है। तीसरे पायदान की बात करें सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म भारत का नाम आता है जिसने ओवरऑल 211.07 करोड़ रुपये का कलेक्शन हासिल किया था। 

बाकी फिल्मों की बात करें तो केसरी ने 154.41 करोड़ रुपये, टोटल धमाल ने 154.23 करोड़ रुपये, सुपर 30 ने 150 करोड़ से ज्यादा और गली बॉय ने 140.25 करोड़ रुपये का ओवरऑल कलेक्शन हासिल किया था। इनके बाद नंबर आता है मिशन मंगल का जो कि सिनेमाघरों में है और कलेक्शन 114 करोड़ से ज्यादा का हो चुका है। इसके बाद दे दे प्यार दे का नाम आता है जिसने 103.64 करोड़ रुपये कमाये थे। 

कयास लगाये जा रहे हैं कि मल्टीस्टारर फिल्म मिशन मंगल का प्रदर्शन शानदार रहा है और यह फिल्म नए रिकॉर्ड कायम कर सकती है। वही अगर बात करें हॉलीवुड फिल्मों की तो हमेशा की तरह इस साल भी इन फिल्मों ने धमाल किया है। एवेंजर्स एंडगेम 26 अप्रैल को रिलीज हुई थी जिसने 373.22 करोड़ रुपये का ओवरऑल कलेक्शन किया था। इसके बाद नंबर आता है द लॉयन किंग का जिसने 155.16 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है। 

यह भी पढ़ें: Mission Mangal Box Office Collection Day 6: 100 करोड़ की कमाई के बाद ऐसी है Akshay Kumar की रफ्तार

यह भी पढ़ें: Box Office Collection: Shahid Kapoor की Kabir Singh को इन मामलों में Mission Mangal ने पछाड़ा

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप