Move to Jagran APP

Happy Mother's Day: सितारों ने किया माँ को सलाम, कही दिल की ये बातें

कहने की जरुरत नहीं लेकिन फिर भी हर किसी ने माना है कि माँ शब्द के बाद और किसी विश्लेषण की जरुरत नहीं पड़ती।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 11:11 AM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 05:21 PM (IST)
Happy Mother's Day: सितारों ने किया माँ को सलाम, कही दिल की ये बातें
Happy Mother's Day: सितारों ने किया माँ को सलाम, कही दिल की ये बातें

मुंबई। वैसे तो माँ के त्याग और प्यार के लिए शुक्रिया , धन्यवाद और थैंक यू जैसे शब्द बहुत ही छोटे हैं लेकिन आज मदर्स डे के मौके पर आम से ख़ास तक हर कोई अपनी माँ को सलाम कर रहा है। सोशल मीडिया के जरिये सितारों ने भी अपनी अपनी मांओं को शुभकामना दी हैं। कहने की जरुरत नहीं लेकिन फिर भी हर किसी ने माना है कि माँ शब्द के बाद और किसी विश्लेषण की जरुरत नहीं पड़ती।

prime article banner

बेसन की सोंधी रोटी पर खट्टी चटनी जैसी माँ- निदा फाज़ली 

अमिताभ बच्चन ने संस्कृत के एक श्लोक के साथ माँ तेज़ी बच्चन को याद किया है l 

प्रियंका चोपड़ा लम्बे समय से अमेरिका में रहती हैं और इस कारण वो हमेशा अपनी माँ को मिस करती हैं। उनका ट्विटर ही यही कहता है।

रणबीर कपूर अपनी माँ नीतू सिंह को लेकर बांद्रा के युतचा रेस्त्रां गए और लंच किया। मदर्स डे को सेलेब्रेट करने की ख़ुशी उनके चेहरे पर साफ़ नज़र आ रही थी।

अक्षय कुमार ने अपनी माँ को हीरो बताया और बहन के साथ उनकी एक तस्वीर शेयर की।

काजोल ने अपनी माँ तनुजा को विश करते हुए कहा है - मेरे पास सुपरपॉवर है, मेरी माँ।

कोयना मित्रा अपनी माँ को उनकी ज़िन्दगी का हीरो और जादूगर मानती है।

यामी गौतम ने माँ के साथ यंग डेज़ की तस्वीर डाली और मदर को ब्यूटीफुल बताया।

ऐ अँधेरे! देख ले मुँह तेरा काला हो गया माँ ने आँखें खोल दीं घर में उजाला हो गया- मुनव्वर राणा

सोहा अली खान ने अपनी माँ शर्मीला टैगोर संग बेटी इनाया की तस्वीर शेयर की। 

ट्विंकल खन्ना ने अपनी मदर्स डे पोस्ट में कड़वी सच्चाई बयां की है।

तापसी पन्नू की विश में उनकी माँ और स्वर्ण मंदिर की तस्वीर है।

हाल ही में अंगद बेदी के साथ शादी करने वाली नेहा धूपिया ने माँ के नाम विश के साथ अपना ट्विटर हैंडल नेम में माँ को जगह दी है।

ये भी जानिये -

शाहरुख़ खान की माँ ने उन्हें पढ़ाया था

मेरे वालिद साहब अल्लाह को जल्दी प्यारे हो गए। मेरी अम्मी ने मुझे और मेरी बहन को पढ़ाया-लिखाया। मेरी अम्मी लतीफ फातिमा खान एक बेहतरीन टीचर थीं। वह ऑक्सफोर्ड से पढ़ी थीं। अम्मी हैदराबाद से डैड पेशावर के पठान और दादी कश्मीरी। मुझे दसवीं तक अम्मी ने पढ़ाया, उनके सिखाने की एक खास स्टाइल थी। अम्मी कहतीं, तुम एक जगह बैठते नहीं हो पढ़ते समय। इसीलिए अम्मी ने पढ़ाते समय मुझे ऐसे सिखाया, जिसमें कुछ गेम शामिल कर लिए। गेम को पढ़ाई का हिस्सा बनाने से मेरी दिलचस्पी पढऩे में अपने आप बढ़ गई और मैं पढऩे लगा। आज उनकी दूरदर्शिता और सोच पर हैरान हो जाता हूं।

करीना कपूर खान का ट्विटर उनके मातृत्व से रंग है। जिसमें तैमूर की तस्वीर तो लाज़मी है।

हर बेटे-बेटी की तरह शमिता शेट्टी ने बताया है कि उनकी माँ दुनिया में सबसे खूबसूरत हैं।

रवीना टंडन के लिए इससे बेहतर दिन क्या होगा। मदर्स डे के दिन ही उनकी माँ का जन्मदिन होता है।

सुष्मिता सेन का पोस्ट - उफ़ ! वाट अ वुमेन। अपने आप में सब कुछ कह देता है।

कृति सनोन के लिए आज का दिन 'आटा- बोरी' डे है। माँ तब उन्हें अपनी पीठ पर आटे की बोरी की तरह चढ़ा कर दुलार करती थीं।

ये भी जानिये -

सैफ को माँ शर्मीला ने पढ़ाया था ये पाठ

हमारे पैलेस में हम तीनों बच्चों की परवरिश नवाबी यानी शाही तरीके से हुई, लेकिन अम्मी ने खासतौर पर इस बात का ध्यान रखा कि हममें मानवीय मूल्यों की कोई कमी न हो। अम्मी हिंदू बंगाली तो अब्बा मुसलमान थे, लेकिन अम्मी ने हमें सभी धर्मों के प्रति आस्था और विश्वास रखने की परवरिश दी। हमारे पटौदी महल में सारे त्योहार मनाए जाते थे। सच तो यह है कि जिंदगी हंसी-खुशी कैसे जी जा सकती है, यह अम्मी की देन है। अम्मी का कहना है, जंगल में रहने वाले जानवरों में भी भयंकर झगड़े होते हैं, लेकिन क्या आपने कभी देखा कि जानवर एक-दूसरे से तंग आकर जंगल छोड़कर इंसानों की बस्ती में आए हों। फिर हम तो इंसान हैं। जानवरों से कहीं अधिक बुद्धि हमें ऊपर वाले ने प्रदान की है। फिर हममें आपस में क्यों मनमुटाव होना चाहिए? अम्मा और अब्बा में कभी हमने कोई ऐसा मनमुटाव नहीं देखा, जिसका असर बच्चों पर हो। हो सकता है किसी मुद्दे पर उनमें शिकवें-शिकायतें रही हों, लेकिन हम बच्चों को उसकी भनक तक नहीं लगने दी l माधुरी दीक्षित नेने ने वीडियो सन्देश में कहा है - असल ज़िंदगी में सुपरहीरोज़ होते ही नहीं है। सिर्फ़ माँ होती है।

कार्तिक आर्यन का मदर्स डे विश जानकर तो आप हंस पड़ेंगे। माँ रोज़ आपको लज़ीज खाना बना कर लंच बॉक्स देती रही है और आप उसे खो देते हो। सारे लापरवाहों को फराह खान ने ये मैसेज दिया है। बिपाशा बसु ने माँ के नाम खूबसूरत सन्देश इंस्टा पर डाला है।

We are nothing without you Ma... @mumu_basu . Thank you for the gazillion things that you keep doing for each one of us everyday ,even till now. You are our very own Wonder Woman ❤️Love you ❤️Happy Mother’s Day today and everyday ❤️ #mothersday @sonibasu @vi_basu @iamksgofficial @hirakbasu

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on

करण जौहर ने अपनी माँ हीरू जौहर को विश करते हुए खुद हो भी प्राउड मदर ( बेटे यश और बेटी रूही का ) बताया है। अदिती राव हैदरी ने लिखा है -फ़रिश्ते होते हैं और उनका जादू भी।

शाहरुख़ की अम्‍मी ने उन्हें कभी नहीं मारा

अम्मी की सोच और सूझ-बूझ का मुझ पर बहुत प्रभाव रहा है। अब वक्त तेजी से बदल रहा है। इस पीढ़ी के बच्चों के पास अपने पैरेंट्स को देने के लिए वक्त नहीं है और कामकाजी पैरेंट्स उनके बच्चे जब बड़े हो रहे होते हैं तो अपनी नौकरी-बिजनेस में उलझे रहते हैं। पहले के दौर की कडिय़ां जैसे बिखरती महसूस होती हैं। मेरी हिंदी कमजोर थी। इस पर अम्मी को ताज्जुब होता था। हिंदी से बचने के लिए मैंने हिंदी के टेस्ट भी नहीं दिए। जब स्कूल की हिंदी टीचर ने इस बात की शिकायत अम्मी से की तो मेरे सहपाठियों ने मुझसे कहा, तू अब काम से गया। अम्मी तुझे धो डालेंगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्होंने मुझसे पूछा कि मैंने ऐसे क्यों किया। लेकिन हाथ क्या अंगुली तक नहीं उठाई मुझ पर।रितिक रोशन को अपनी माँ की आंखों में सारा ब्रह्माण्ड दिखता है।

साऊथ की हीरोइन और जूली फेम राय लक्ष्मी ने लिखा है कि मेरी माँ ही मेरी दुनिया है। सुशांत सिंह राजपूत ने अपने हाथ से दिल छू लेने वाली चिट्ठी लिखी है।

लारा दत्ता ने लिखा है - "तू पूरा हो इसलिए शायद उसने पौना ही जिया है।" आयुष्मान खुराना ने बताया है कि उनकी आंखें माँ की तरह छोटी हो जाती है और गालों में गड्ढे पड़ जाते हैं। अनुपम खेर के लिए हर दिन मदर्स डे है। लिखा है - जय माता दी।

यह भी पढ़ें: Box Office:भारत की धरती पर इस दिन से डायनासोर का कहर, अमेरिका से इतना पहले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK