नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ कथित दुष्कर्म के बाद दिल्ली के एक अस्पताल में उसकी मौत ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है, जिसका असर सोशल मीडिया में भी देखा जा सकता है। इस केस को लेकर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ भी स्तब्ध हैं। कई एक्ट्रेसेज़ ने इसको लेकर अपनी भावनाएं सोशल मीडिया के ज़रिए व्यक्त की हैं।

प्रियंका चोपड़ा ने इस घटना को लेकर एक भावुक पोस्ट अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखी- ''अनादर और गालियां। झुंझलाहट और गुस्सा। दु:ख और बेबसी। यह भावनाएं बार-बार आ रही हैं। बार-बार ऐसा क्यों हो रहा है। हमेशा औरतें, हमेशा बच्चियां... दुष्कर्म के बाद दुष्कर्म... हम चिल्लाते हैं, वो चिल्लाते हैं... फिर भी चीखें कोई नहीं सुनता। इतनी नफ़रत क्यों है।''  

सेलिना जेटली ने पीएम नरेंद्र मोदी से गुहार लगायी कि महिलाओं के ख़िलाफ़ होने वालों अपराधों से निपटने के लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स बनायी जाए, क्योंकि बेटियों की सुरक्षा अब उन्हीं के हाथों में है।

परिणीति चोपड़ा ने ट्विटर पर Humans Or Monsters शीर्षक से एक नोट लिखा, जिसमें उन्होंने कहा- उन्हें जानवर नहीं कहूंगी, क्योंकि हम में से कुछ जो बन चुके हैं, उसके मुक़ाबले जानवर प्यार करने वाले और वफ़ादार होते हैं। अगर वो दरिंदे इंसान कहलाते हैं तो मैं ख़ुद को इंसान कहे जाने पर शर्मिंदा हूं। मुझे माफ़ कर देना हाथरस। वहीं करीना कपूर ख़ान ने अपनी इंस्टा स्टोरी में पीड़िता के लिए न्याय मांगते हुए दुख प्रकट किया। 

ट्विटर पर इस केस को लेकर #HathrasHorrorShocksIndia भी ट्रेंड हो रहा है। मंगलवार रात को युवती का पुलिस द्वारा अंतिम संस्कार किये जाने को लेकर भी काफ़ी रोष है। इसको लेकर एक वीडियो ट्विटर पर सर्कुलेट हो रहा है, जिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए यामी गौतम ने लिखा- इस वीडियो को देखना भयावह एहसास से कम नहीं। पूरी तरह नि:शब्द हूं। परिवार के दु:ख और मजबूरी का अंदाज़ा नहीं लगा सकती। शर्मनाक।

एक्ट्रेस से पॉलिटिशियन बनीं नगमा ने घटना और पीड़िता को लेकर कई सवाल उठाये। नगमा ने लिखा कि इस पर यक़ीन करना बड़ा मुश्किल है कि वो अचानक मर जाती है। दिल्ली के अस्पताल में परिवार को मिलने नहीं दिया जाता। 

मल्लिका शेरावत ने लिखा- जब तक भारत औरतों के प्रति अपनी मध्ययुगीन मानसिकता को नहीं बदलता, कुछ नहीं बदलेगा। उन्होंने इसके साथ हाथरस हॉरर और निर्भया केस को हैशटैग बनाया। 

बॉलीवुड सिंगर सोना महापात्रा ने अपनी प्रतिक्रिया में लिखा- अब और हैशटैग नहीं। यह देखकर घिन आती है कि औरतों के साथ यहां किस तरह का सुलूक किया जाता है। मेरी जैसी उन औरतों की दशा का अंदाज़ा भी लगाना मुश्किल है, जो सक्षम जातियों से नहीं आतीं। यह डरावने मर्द। उनकी रोज़ की कहानियां। आओ, हम सब भी उन्हीं की तरह बन जाते हैं। सोचती हूं कि ऐसा कोई मंत्र होता, जिसका जाप करके ऐसा किया जा सकता। 

इससे पहले मंगलवार को भी कई सेलेब्रिटीज़ ने इस घटना पर अफ़सोस और क्षोभ ज़ाहिर किया था।

यह भी देखें: पुलिस ने परिवार को दूर रख करा दिया पीड़िता का अंतिम संस्कार, परिवार की मांग दोषियों को लटका दो फांसी पर 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस