नई दिल्‍ली, जेएनएन। बालीवुड की टाप एक्ट्रेस कटरीना कैफ (Katrina Kaif) का अब तक का करियर बेहद शानदार रहा है। कटरीना ने अपने अब तक के करियर में कई ब्‍लाकबस्‍टर फिल्में दी हैं। 2019 में फिल्म 'भारत' की रिलीज से पहले अभिनेत्री ने बताया कि उन्‍होंने डर और घबराहट दूर करना सीख लिया है। कटरीना कैफ भी एंग्‍जाइटी का शिकार हो चुकी है लेकिन उन्‍होंने इसे अपने तरीके से हैंडल किया और इस पर उन्‍हें जीत भी मिली।

आलिया और दीपिका का किया जिक्र

वर्ष 2019 में, कटरीना कैफ ने फिल्मफेयर के साथ अपनी एंग्जाइटी के मुद्दे पर बातचीत की और इसके बारे में खुलकर बोलने के लिए आलिया भट्ट की प्रशंसा की। उन्होंने आलिया भट्ट की बात को दोहराते हुए कहा कि एंग्जाइटी के मामले में It’s okay not to be okay.कटरीना कैफ ने कहा कि यह अपने आप में एक बड़ी बात है। कैटरीना कैफ ने दीपिका पादुकोण का एक उदाहरण देते हुए बताया कैसे वह भी अपने डिप्रेशन से जूझ चुकी है।

हर बात का गुलाम होने की जरूरत नहीं

कटरीना कैफ ने खुद के एंग्जाइटी पर सवाल उठाते हुए कहा कि मैंने अपने मामले में ये सीखा कि किताबों और बाकी चीजों से सीखा कि आपको अपने हर एक विचार या हर एक इमोशन का गुलाम होने की जरूरत नहीं है जो आपके मन में आता है। आपको अपने मानसिक दबाव तले उसे कुचले जाने की जरूरत नहीं है।'

दुनिया आपकी वजह से नहीं चल रही है

कटरीना कैफ ने कहा, 'यह बहुत जटिल और पगलाया हुआ सा ब्रह्मांड मेरी या आपकी वजह से नहीं चल रहा है। यह अपने आप चल रहा है। आपको इसमें विश्वास रखने की जरूरत है। जो इस पूरे ब्रह्मांड को चला रहा है वह भी आपके साथ है। आपको हर उस विचार को खारिज करने की जरूरत है जो किसी भी तरह से रचनात्मक नहीं है।

Edited By: Babita Kashyap