Move to Jagran APP

सोहेल ख़ान, अरबाज़ ख़ान और निर्वाण के ख़िलाफ़ बीएमसी ने दर्ज़ करवायी एफआईआर, क्वारंटाइन के नियम तोड़ने का आरोप

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने एक्टर सोहेल खान और उनके बेटे निर्वाण और उनके भाई अरबाज खान के खिलाफ कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन करने के लिए एफआईआर दर्ज की है। तीनों पिछले साल दिसंबर में दुबई से मुंबई लौटे थे जिसके बाद सीधे आपने घर चले गए।

By Nitin YadavEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 12:23 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 12:26 PM (IST)
सोहेल ख़ान, अरबाज़ ख़ान और निर्वाण के ख़िलाफ़ बीएमसी ने दर्ज़ करवायी एफआईआर, क्वारंटाइन के नियम तोड़ने का आरोप
BMC has lodged an FIR against Arbaaz Khan, Sohail Khan photo source instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म अभिनेता सोहेल खान, उनके बेटे निर्वाण और उनके भाई अरबाज खान के खिलाफ बीएमसी ने एफआईआर दर्ज की है। तीनों पर कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन का आरोप है। मामला पिछले साल दिसम्बर का है। आरोप है कि दुबई से मुंबई लौटने पर तीनों को नियमानुसार एक होटल में क्वारंटाइन होना था, जिसका उन्होंने पालन नहीं किया।

loksabha election banner

आरोप यह भी है कि सोहेल ने अधिकारियों को बताया था कि उन्होंने क्वारंटाइन होने के लिए बांद्रा के एक पांच सितारा होटल में रूम बुक करवाये हैं, मगर मुंबई एयरपोर्ट पर टेस्ट करवाने के बाद सीधे घर चले गये थे। तीनों के खिलाफ मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है। बता दें कि यूके में कोरोना वायरस के नए स्वरूप का पता चलने के बाद महाराष्ट्र सरकार के नियमों के अनुसार यूरोप और मध्य पूर्व देशों की यात्रा कर लौट रहे लोगों को 7 दिनों के इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रहना होता है, लेकिन इन लोगों ने ऐसा नहीं किया, जिसके बाद इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) और 269 (लापरवाही से बीमारी के संक्रमण फैलने की संभावना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में 31 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू को बढ़ा दिया है। आदेश के अनुसार सरकार का मानना है कि कोविड-19 वायरस के प्रसार से महाराष्ट्र को सबसे ज्यादा खतरा है। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ आपातकालीन उपाय किए गए हैं। आदेश के अनुसार वर्तमान में जो गाइडलाइन है, वो अभी आगे भी जारी रहेगी।

आपको बता दें कि देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के केस महाराष्ट्र में मिले हैं। महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा लगभग 19 लाख तक पहुंच गया है और लगभग 49 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही महाराष्ट्र में अभी-भी 48 हजार मामले एक्टिव हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.