Move to Jagran APP

Ghayal की यादें ताजा कर बोले सनी देओल- 'कुछ नहीं बदला, हक और इंसाफ के लिए आज भी लड़ना पड़ता है'

Sunny Deol Ghayal Anniversary घायल हिंदी सिनेमा की कल्ट एक्शन फिल्मों में शामिल है। सनी ने फिल्म में एक ऐसे युवक का रोल निभाया था जिसके बड़े भाई की हत्या कर दी जाती है और भाभी सुसाइड कर लेती है। इसके पीछे बिजनेसमैन बलवंत राय होता है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2022 02:34 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2022 02:34 PM (IST)
Ghayal की यादें ताजा कर बोले सनी देओल- 'कुछ नहीं बदला, हक और इंसाफ के लिए आज भी लड़ना पड़ता है'
Sunny Deol Says World is Not Changed. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बीजेपी सांसद और हिंदी सिनेमा के एक्शन एक्टर सनी देओल ने अपने करियर में कुछ ऐसी फिल्मों में काम किया है, जो आज भी याद की जाती हैं। इन्हीं फिल्मों में से एक घायल है, जिसकी रिलीज को 32 साल पूरे हो गये। सनी ने इस मौके पर घायल के कुछ दृश्यों की झलक सोशल मीडिया में शेयर करते हुए हक और इंसाफ की लड़ाई को आज भी प्रासंगिक बताया है। 

loksabha election banner

घायल 1990 में 22 जून को रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था। फिल्म का निर्माण धर्मेंद्र ने किया था। फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्रि ने फीमेल लीड रोल निभाया था, जबकि राज बब्बर सनी के किरदार के बड़े भाई के रोल में थे। मौसमी चटर्जी उनकी भाभी बनी थीं, जबकि लीजेंड्री एक्टर अमरीश पुरी ने फिल्म में विलेन का किरदार निभाया था। 

ब्लॉकबस्टर रही थी घायल

घायल उस दौर में बहुत बड़ी हिट रही थी। लगभग 17 करोड़ के कलेक्शन के साथ फिल्म को ब्लॉकबस्टर घोषित किया गया था। साथ ही दो नेशनल अवॉर्ड्स समेत फिल्म ने कई अवॉर्ड्स जीते। सनी देओल को इस फिल्म के लिए स्पेशल ज्यूरी का नेशनल अवॉर्ड दिया गया था।

सनी ने लिखा- दुनिया ज्यादा नहीं बदली है। इंसाफ और जो सही है, उसके लिए संघर्ष आज भी जारी है। सनी की इस पोस्ट पर कई फैंस ने कमेंट किये हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol)

दक्षिण भारतीय भाषाओं में बने रीमेक

बाद में घायल को तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में भी रीमेक किया गया था। तमिल में विजयकांत, तेलुगु में श्रीकांत और कन्नड़ में शिव राजकुमार ने लीड रोल निभाये थे। दिलचस्प पहलू यह है कि तमिल वर्जन में राज बब्बर वाला किरदार दिवंगत लीजेंड्री सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम ने निभाया था।

View this post on Instagram

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol)

सनी की आने वाली फिल्मों की बात करें तो अपनी होम प्रोडक्शन अपने 2 के अलावा वो संजय दत्त, जैकी श्रॉफ और मिथुन चक्रवर्ती के साथ भी एक एक्शन फिल्म कर रहे हैं। इसके अलावा वो अपने राजनीतिक जीवन में मसरूफ रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.