Move to Jagran APP

Bhai Dooj: कैमरे के पीछे रहकर भी सलमान-अक्षय समेत इन स्टार्स का बहनों ने दिया साथ, भाई के लिए बनीं प्रोड्यूसर

From Salman Khan to Akshay Kumar meet Bollywood actor director siblings बॉलीवुड में अक्षय कुमार से लेकर सलमान खान तक कई ऐसे स्टार्स हैं जिनकी बहने फिल्मों में एक्टिंग तो नहीं करती हैं लेकिन भाई की खातिर फिल्म प्रोड्यूस करती हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Wed, 26 Oct 2022 01:07 AM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2022 01:05 PM (IST)
From Salman Khan to Akshay Kumar meet Bollywood actor director siblings, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। From Salman Khan to Akshay Kumar meet Bollywood actor director siblings: बॉलीवुड में सेलिब्रिटी भाई और बहन की कई जोड़ियां हैं, जो बेहद पॉपुलर हैं। कई बार एक स्टार होता है तो दूसरा सिबलिंग लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करता है, लेकिन बॉलीवुड में कुछ ऐसी भी भाई-बहन की जोड़ियां हैं जो फिल्मों में काम तो नहीं करते लेकिन अपने सिबलिंग की फिल्म को प्रोड्यूस करते हैं यानी कैमरे के पीछे रहकर भी अपनो का साथ देते हैं। आइए बीटाउन के कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बात करते हैं...

loksabha election banner

सलमान खान- अलवीरा खान अग्निहोत्री

सलमान खान बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर स्टार्स में से एक हैं। उनकी बहन अलवीरा खान अग्निहोत्री को सभी जानते हैं, लेकिन कम ही लोगों को उनके प्रोफेशनल लाइफ के बारे में पता है। अलवीरा खान अग्निहोत्री एक जानी-मानी फैशन डिजाइनर और फिल्म प्रोड्यूसर हैं। वह घर के साथ-साथ फिल्मी दुनिया में भी भाई सलमान का पूरा साथ देती हैं। अलवीरा, सलमान की फिल्म बॉडीगार्ड की को-प्रोड्यूसर रह चुकी हैं और इसके साथ ही वह एक्टर के लिए सुल्तान, एक था टाइगर, प्रेम रतन धन पायो और ट्यूबलाइट जैसी कई फिल्मों में ड्रेस डिजाइन भी कर चुकी हैं। फिल्म सुल्तान के लिए अलवीरा को स्टारडस्ट बेस्ट कॉस्टयूम डिजाइनर का अवॉर्ड भी मिला था।

अक्षय कुमार- अलका भाटिया

अक्षय कुमार की बहन अलका भाटिया यूं तो कैमरे से दूर ही रहती हैं, लेकिन हाल ही में आई अक्षय की फिल्म रक्षा बंधन को उन्होंने प्रोड्यूस किया था, जिस पर अक्षय ने खुशी भी जाहिर की थी।

अनुष्का शर्मा- कर्णेश शर्मा

साल 2008 में शाह रुख खान के साथ फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अनुष्का शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उनके भाई कर्णेश शर्मा फिल्म मेकिंग से जुड़े हुए है और दोनों प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट फिल्म्स के मालिक हैं। कर्णेश ने अनुष्का की फिल्म एनएच 10 और फिल्लौरी को प्रोड्यूस किया है।

जोया अख्तर- फरहान अख्तर

जोया अख्तर और फरहान अख्तर बॉलीवुड के फेमस स्टार किड्स हैं। जोया ने अपनी डेब्यू फिल्म लक बाय चांस से ही फरहान अख्तर के साथ काम किया है। इसके बाद जोया ने फरहान को लेकर फिल्म जिंदगी न मिलेगी दोबारा और दिल धड़कने दो जैसी हिट फिल्में भी बनाई। 

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.