नई दिल्ली, जेएनएन।Who Is KV. Vijayendra Prasad? लेखन की दुनिया में अपना लोहा मनावा चुके केवी. विजयेंद्र प्रसाद अब अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने जा रहे हैं। बुधवार रात सरकार ने राज्यसभा के लिए 4 सदस्यों को नॉमिनेट किया है। राज्यसभा जाने वालों की लिस्ट में पीटी ऊषा सहित स्क्रिप्ट राइटर केवी. विजयेंद्र प्रसाद और इलैयाराजा का भी नाम शामिल है। वी. विजयेंद्र प्रसाद भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर लेखक हैं, जिन्होंने बाहुबली और आरआरआर जैसी पैन इंडिया फिल्मों की स्क्रिप्ट को लिखा है। उनका तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में विशेष योगदान रहा है।

केवी. विजयेंद्र प्रसाद को राज्यसभा के लिए नॉमिनेट होने पर पीएम मोदी ने बधाई देते हुए ट्वीट पर लिखा, श्री केवी. विजयेंद्र प्रसाद गारू दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हुए हैं। उनकी रचनाएं भारत की गौरवशाली संस्कृति को प्रदर्शित करती हैं और विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी है। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बहुत-बहुत बधाई।

कौन है केवी. विजयेंद्र प्रसाद

केवी विजयेंद्र प्रसाद साउथ के मशहूर फिल्म निर्देशक एस.एस. राजामौली के पिता है। केवी. विजयेंद्र प्रसाद का जन्म आंध्र प्रदेश के कोव्वूर जिले में हुआ था। वो अपने छह भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं और एक किसान परिवार से ताल्कु रखतें हैं। लेकिन वो कई इंटरव्यू में बता चुके हैं कि, एक ऐसे किसान हैं जो कभी खेतों की ओर नहीं गए हैं। उन्होंने कहानी लिखने का शौक अपने बड़े भाई शिव शक्ति दत्ता से लगा। उन्होंने बतौर स्क्रिप्ट राइटर अपनी पहली फिल्म साल 1994 में बंगारू कुटुंबम को लिखा।

आपको बता दें, उन्होंने साल 2015 में आई सलमान खान की सुपरहिट फिल्म बजरंगी भाईजान की स्क्रिप्ट को लिखा हैं, जिसके लिए उन्हें साल 2016 सर्वश्रेष्ठ कहानी का फिल्मफेयर पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। केवी. विजयेंद्र प्रसाद कई प्रमुख तेलुगु और हिंदी बड़े बजट की फिल्मों की स्क्रिप्ट के लिए जाना जाता है।

Edited By: Nitin Yadav