Move to Jagran APP

फिल्म 'बाहुबली' के अभिनेता प्रभास का पूरा नाम जानकर रह जाएंगे हैरान, पढ़ें पूरी खबर

Baahubali Prabhas full name प्रभास देश के सबसे लोकप्रिय अभिनेता है।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 08:30 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 09:14 AM (IST)
फिल्म 'बाहुबली' के अभिनेता प्रभास का पूरा नाम जानकर रह जाएंगे हैरान, पढ़ें पूरी खबर
फिल्म 'बाहुबली' के अभिनेता प्रभास का पूरा नाम जानकर रह जाएंगे हैरान, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली, जेएनएनl फिल्म 'बाहुबली' की लोकप्रियता से देशभर में फेमस हुए फिल्म अभिनेता प्रभास एक्शन फिल्म में मुख्य भूमिका निभाते नजर आए थे। फिल्म अभिनेता प्रभास का पूरा नाम जानकर आप हैरान हो जाएंगे। उनका पूरा नाम उप्पलापति वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू हैं और उन्हें आमतौर पर प्रभास के रूप में जाना जाता हैl वह देश के सबसे लोकप्रिय अभिनेता है।

loksabha election banner

उन्होंने बहुभाषी फिल्मों में काम किया है और पूरे देश के दर्शकों से उन्हें बहुत प्यार मिला है। प्रभास ने देश को कुछ शानदार तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्में दी हैं। उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत 2002 में तेलुगु एक्शन ड्रामा, ईश्वर से की थी। एस. एस. राजामौली की एक्शन फिल्म बाहुबली: द बिगिनिंग (2015) में मुख्य भूमिका निभाने के लिए प्रभास को सबसे अधिक जाना जाता है, जो आज तक की चौथी सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है। यहां हमने बाहुबली: द बिगनिंग से प्रभास के सर्वश्रेष्ठ सीन के बारे में भी बात की हैं। 

पहाड़ पर चढ़ने का सीन

महेंद्र बाहुबली को एक सुंदर नीले तितली के पीछे भागते हुए देखा जा सकता है, जो उन्हें अपने सपनों की लड़की तक ले जाती है। इस सीन में प्रभास ने जिस तरह से अभिनय किया है वह उल्लेखनीय है। उन्होंने सीन को बहुत आनंददायक बना दिया। प्रभास ने इसे बहुत ही सहजता से निभाया और सभी इसके कायल हो गये थे।

शिवलिंग उठाना 

स्वामी जी ने शिवा की मां से 101 दिनों के लिए पवित्र शिवलिंग पर जल चढ़ाने को कहते हैl ताकि उनका पुत्र उनकी बात सुने और पहाड़ पर चढ़ना बंद कर दें। शिवा उन्हें रोकने की कोशिश करता है लेकिन वह मना कर देती है। वह फिर उस शिवलिंग को उठाते है और उसे झरने के नीचे रख देते है।

बाहुबली अवंतिका से मिलता है

जब बाहुबली पहली बार अवंतिका से मिलता है, तो दोनों में लड़ाई हो जाती है। अवंतिका बाहुबली को पकड़ती है और यह सोचकर उसके पीछे भागती है कि उनके बुरे इरादे हैं और वह खतरनाक है। हालांकि उन्हें यह पता चलता है कि वह उनके प्यार में पागल है और उनके साथ अपना जीवन बिताना चाहता है।

अंतिम युद्ध

महेंद्र बाहुबली को उसके चचेरे भाई भल्लालदेव की तुलना में कम विनाशकारी हथियार दिए गए थे। वह अपनी बुद्धिमत्ता का उपयोग कर बड़े कपड़ों के टुकड़ों से आग के गोले बनाने में करता है। वह न केवल कई दुश्मनों को मारता है, बल्कि कई ग्रामीणों को अपनी वीरता और प्रतिभा से बचाता है और वह माहिष्मती का राजा बन जाता हैं।

कटप्पा का बाहुबली को मारना

फिल्म के क्लाइमेक्स सीन के दौरान कटप्पा और बाहुबली दुश्मनों से लड़ते हुए दिखाई देते हैं। सभी को आश्चर्य होता है कि कटप्पा ने बाहुबली को मार दिया। इस सीन ने दर्शकों को सदमा दिया हैं और वे उत्तर पाने के लिए सिनेमाघरों में फ्रेंचाइजी के अगले भाग का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.