मुंबई l रूसो ब्रदर्स की मार्वल कॉमिक्स के किरदारों को लेकर बनाई गई अपनी एवेंजर्स सीरीज़ की आख़िरी कड़ी यानि एवेंजर्स एंडगेम ने भारत में रिलीज़ से पहले ही कहर मचा दिया है l इस फिल्म को देखने के लिए बढ़ रही उत्सुकता को देखे हुए देश भर में 24 घंटे मल्टीप्लेस खोलने की परमिशन दे दी गई है l रात को डेढ़ बजे और सुबह तीन बजे के शो की एडवांस बुकिंग भी चल रही है l 

जानकारी के मुताबिक देश की कुछ बड़ी मल्टीप्लेक्स चेन्स ने ये आग्रह किया था कि उन्हें देर रात तक के शो दिखाने की अनुमति दी जाय और अब उन्हें 24 घंटे के शो के लिए भी हरी झंडी मिल गई है l देश भर में ऐसा होगा यानि अब दर्शक सिर्फ नाईट शो नहीं बल्कि 12 बजे रात के बाद के शो भी देख सकते हैं जिसके लिए नए टाइम शेड्यूल की प्लानिंग की जा रही है।

महाराष्ट्र में पुणे और चिंचवड के दो मल्टीप्लेक्स में रात एक बजकर 30 मिनिट का शो दिखाया जायेगा l मुंबई के वडाला कार्निवल सिनेमा ने पिछले शनिवार को ही सुबह 3 बजकर 20 मिनिट के शो के लिए बुकिंग शुरू कर दी थी। 

ये फिल्म 26 अप्रैल को भारत में रिलीज़ हो रही है। भारत में इस फिल्म को 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया जा रहा है l हालांकि एक्ज़ीबिटर्स  ने फिल्म की भारत में शुरू होने वाली एडवांस बुकिंग की उत्सुकता को देखते हुए और स्क्रीन्स पर जोर दिया है l एवेंजर्स एंडगेम को भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज़ किया जायेगा।

यह भी पढ़ें: Avengers Endgame Box Office Prediction: इस हफ़्ते आ रहा है ये तूफ़ान, इतने करोड़ की ओपनिंग का अनुमान

अब तक विदेशों में इस प्रक्रिया को अपनाया जाता था और बज़ के हिसाब से वहां 24X7 फिल्में दिखाने की अनुमति दी जाती रही है। पाकिस्तान में भी देर रात या 24 घंटे तक सिनेमाघर खोलने की अनुमति मिल चुकी है। याद हो कि पिछले दिनों शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ठाकरे का एक शो मुंबई में सुबह 4 बजकर 15 मिनिट पर हुआ था। जानकारी के मुताबिक एवेंजर्स एंडगेम को 2000 से 2500 के बीच स्क्रीन्स ही मिलेंगी लेकिन अब शोज़ की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी होगी। 

एक मल्टीप्लेक्स के अधिकारी ने बताया है कि ये परमिशन आज मौखिक रूप से प्राप्त हुई है लेकिन सिर्फ एवेंजर्स एंडगेम को ही दी गई है।

हालांकि एक बात साफ़ कर दी गई है कि मल्टीप्लेक्स चेन्स सिर्फ बड़े शहरों यानि A सिटीज़ में ही देर रात तक के शो रखेंगे और ख़ास कर उन सिनेमाघरों में जहां आईमैक्स और 4D की सुविधा हो। 

ट्रेड पंडित बताते हैं कि शोज़ की संख्या बढ़ने से एवेंजर्स एंडगेम की ओपनिंग कलेक्शन के 40 करोड़ से भी अधिक होने की संभावना है। एवेंजर्स एंडगेम, थैनोस के ख़िलाफ़ मार्वल सुपरहीरोज़ की आख़िरी जंग है। इस बार भी आयरनमैन, हल्क, कैप्टन अमेरिका, स्पाइडरमैन, थोर, कैप्टन मार्वल और एंटमैन सभी मिल कर धावा बोलेंगे l इस बार भी आपको इनफिनिटी वॉर की तरह रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस, मार्क रफेलो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन, जेरेमी रेनर, पॉल रड और ब्री लार्सन जैसे सितारे नज़र आने वाले हैं।

Posted By: Manoj Khadilkar