मुंबई। अप्रैल का महीना भारत में 2017 के बाद बाहुबली महीने के नाम से जाना जाता है, क्योंकि 27 अप्रैल को रिलीज़ हुई एसएस राजामौली की फ़िल्म बाहुबली2- द कन्क्लूज़न ने भारतीय सिनेमा में तहलका मचा दिया था।इस साल बाहुबली महीने में 26 अप्रैल को Avengers End Game रिलीज़ हो रही है, जो हॉलीवुड की बाहुबली फ़िल्म है। फ़िल्म का इंतज़ार पूरी दुनिया में बेसब्री से किया जा रहा है। अब इसको लेकर एक नई जानकारी सामने आयी है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, एवेंजर्स एंड गेम मार्वल की अब तक की सबसे लंबी फ़िल्म होगी। इसकी अवधि 3 घंटा 2 मिनट बतायी जा रही है। हॉलीवुड फ़िल्में आम तौर पर डेढ़ से पौने दो घंटे लम्बी होती हैं। 2 घंटे की फ़िल्म को भी वहां लंबा माना जाता है। ऐसे में एवेंजर्स एंड गेम की यह अवधि दर्शकों को हैरान कर सकती है। इसे एक रिकॉर्ड माना जा रहा है। इसके प्रीक्वल एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर की अवधि 2 घंटा 40 मिनट थी। वैसे भारतीय दर्शकों को इस अवधि से ज़्यादा दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि बॉलीवुड फ़िल्मों की लम्बाई अधिकांश 2 से 3 घंटे के बीच रहती है। 

एवेंजर्स एंड गेम में थैनोस से आख़िरी जंग लड़ेंगे एवेंजर्स

एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में मारवल कॉमिक्स के जितने भी सुपर हीरोज़ हैं, सभी इकट्ठा हो गये थे। एवेंजर्स की टीम ने गार्जिंयस ऑफ़ गैलेक्सी के साथ मिलकर टाइटन से आये थैनोस को रोकने की कोशिश की थी, जो 6 इनफिनिटी स्टोंस जमा करके ब्रह्मांड को फिर से संतुलित करने की कोशिश में जुटा था। दो इनफिनिटी स्टोंस धरती पर थे। एक डॉक्टर स्ट्रैंजर के पास, जबकि दूसरा विज़न के पास था। एवेंजर्स और थैनोस के बीच भीषण लड़ाई होती है। एवेंजर्स जंग हार जाते हैं।

क्लाईमैक्स में दिखाया गया था कि एवेंजर्स एक-एक करके ग़ायब हो रहे हैं, जिसने इसके सीक्वल का इंतज़ार बढ़ा दिया था। इनफिनिटी वॉर में आयरनमैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफेलो), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), स्टार-लॉर्ड (क्रिस प्रैट), डॉ. स्ट्रेंज (बेनेडिक्ट कंबरबैच), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहेनसन), स्पाइडरमैन (टॉम हौलेंड) और ब्लैक पैंथर (चैडविक बोज़मन) समेत 22 सुपर हीरोज़ थे। इनफिनिटी वॉर को रुसो ब्रदर्स (एंथनी और जो रुसो) ने डायरेक्ट किया था और सीक्वल एंड गेम भी उन्होंने ही निर्देशित किया है। 

थैनोस के ख़िलाफ़ एवेंजर्स की टीम को इस बार कैप्टन मार्वल ने ज्वाइन किया है, जो सबसे शक्तिशाली एवेंजर हैं। Avengers End Game अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ की जाएगी। हिंदी भाषा में ट्रेलर आप नीचे देख सकते हैं-


2018 में एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर 27 अप्रैल को रिलीज़ हुई थी और आते ही बॉक्स ऑफ़िस पर धमाका कर दिया था। रिलीज़ के 13 दिनों में इनफिनिटी वॉर ने 200.39 करोड़ का ऐतिहासिक कलेक्शन कर लिया था, जिसके साथ एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर भारत में 200 करोड़ का कलेक्शन करने वाली पहली हॉलीवुड फ़िल्म बन गयी थी। फ़िल्म ने 222.69 करोड़ का करोबार सिर्फ़ भारत में किया था। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने दुनियाभर में अपनी कमाई से आफ़त मचा दी थी। एक बिलियन डॉलर जमा करने वाली सबसे तेज़ फ़िल्म बनी। 

सलमान ख़ान की भारत का ट्रेलर एंड गेम के साथ

भारत का ट्रेलर 24 अप्रैल को रिलीज़ किया जाएगा और 26 अप्रैल से दर्शक इसे सिनेमाघरों में एवेंजर्स एंड गेम के साथ देख सकेंगे। ट्रेलर तैयार हो गया है। डायरेक्टर अली अब्बास ज़फ़र ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी थी- हां भारत का ट्रेलर तैयार है। हम पोस्ट प्रोडक्शन की आख़िरी अवस्था में पहुंच गये हैं। यह अप्रैल के तीसरे हफ़्ते में आएगा। यह मेरे लिए काफ़ी स्पेशल फ़िल्म है। इसलिए नर्वस, चिंतिंत और उत्साहित हूं। भगवान हम सबकी की मदद करे।

भारत कोरियन फ़िल्म ओडे टू माय फादर का आधिकारिक रीमेक है। फ़िल्म में सलमान एक सर्कस कलाकार की भूमिका निभा रहे हैं। कटरीना कैफ़ सर्कस की मालिकन हैं। तब्बू, दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ और सुनील ग्रोवर अहम भूमिकाओं में दिखेंगे। भारत 5 जून को सिनेमाघरों में पहुंचेगी।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप