Move to Jagran APP

Golden Globe 2023: बेस्ट डायरेक्टर की रेस में जेम्स कैमरून और स्टीवन स्पीलबर्ग, गोल्डन ग्लोब में मिला नॉमिनेशन

Golden Globe Awards 2023 इंटरनेशनल गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2022 की घोषणा हो चुकी है। 10 जनवरी को ये अवॉर्ड्स लॉस एंजेलिस में होंगे। इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स की नॉमिनेशन लिस्ट में अवतार द वे ऑफ वॉटर के डायरेक्टर जेम्स कैमरून को भी निर्देशक कैटेगरी में शामिल किया गया।

By Tanya AroraEdited By: Published: Mon, 12 Dec 2022 11:33 PM (IST)Updated: Mon, 12 Dec 2022 11:33 PM (IST)
Avatar the Way of Water James Cameron and the Fabelmans Steven Spielberg Nominate in Golden Globe 2023. Photo Credit/Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Golden Globe 2023: गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड 2023 का जल्द ही आगाज होने वाला है। 10 जनवरी 2023 को ये प्रतिष्ठित अवॉर्ड लॉस एंजेलिस में होने वाले हैं। इस इंटरनेशनल पुरस्कार की पूरी नॉमिनेशन लिस्ट सामने आ चुकी है। जहां इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म आरआरआर ने दो अलग-अलग कैटेगरी में नामांकन दर्ज किया। आपको बता दें कि आरआरआर एक अकेली ऐसी इंडियन फिल्म है, जिसने इस साल इंटरनेशनल लेवल पर ये उपलब्धि हासिल की है। वही हॉलीवुड फिल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर के डायरेक्टर जेम्स कैमरून और स्टीवन स्पीलबर्ग को भी गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 में बेस्ट डायरेक्टर की नॉमिनेशन लिस्ट में शामिल किया गया है।

loksabha election banner

इन फिल्मों के लिए दोनों डायरेक्टर को मिला नॉमिनेशन

अन्तराष्ट्रीय स्तर पर होने वाले गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 के नॉमिनेशन की पूरी लिस्ट को ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है। जिसमें बेस्ट एक्टर से लेकर, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर और बेस्ट ड्रामा सीरीज, बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट पिक्चर सहित कई अलग-अलग कैटेगरी शामिल की गई हैं। बेस्ट डायरेक्टर की रेस में जेम्स कैमरून को उनकी फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' के लिए और स्टीवन स्पीलबर्ग को 'द फेबल्स मेंस' के लिए नॉमिनेशन की कैटेगरी में शामिल किया गया। इसके अलावा डायरेक्टर के नॉमिनेशन में डेनियल क्वान, डेनियल शेइनर्ट को 'एवरीथिंग एवरी वेयर ऑल एट वंस', बाज लुहरमैन को 'एल्विस', मार्टिन मैकडोनाग 'द बंशीश ऑफ इनिशरिन' के लिए बेस्ट निर्देशक का नामांकन मिला है।

अवतार 2 को लेकर जेम्स कैमरून की हो रही है प्रशंसा

साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म 'अवतार' की बॉक्स ऑफिस पर सफलता के बाद अब हर कोई इस फिल्म के सेकंड पार्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। ये फिल्म 16 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म की एडवांस बुकिंग को लेकर भी खूब चर्चा है। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म की एडवांस बुकिंग में ही चार लाख तक टिकटें बिक चुकी हैं। बेस्ट डायरेक्टर नॉमिनेशन कैटेगरी के अलावा गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 में जेम्स कैमरून की मच अवेटेड फिल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर' बेस्ट मोशन पिक्चर की नॉमिनेशन लिस्ट में भी शामिल किया गया है। अवतार के अलावा इस लिस्ट में वार्नर ब्रदर्स की 'एल्विस', स्टीवन स्पीलबर्ग की द फेबल्स मैंस, टार, और टॉप गन: मेवरिक शामिल हैं। स्टीवन स्पीलबर्ग को एक या दो नहीं, बल्कि तीन कैटेगरी में शामिल किया गया है। उन्हें बेस्ट डायरेक्टर और उनकी फिल्म 'फेबल्स मैंस' को बेस्ट मोशन पिक्चर के अलावा, डायरेक्टर को स्क्रीनप्ले नॉमिनेशन कैटेगरी में भी डाला गया है। इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड फंक्शन की मेजबानी कॉमेडियन जेरोड कारमाइकल करेंगे।

यह भी पढ़ें: Golden Globe Awards 2023: RRR का विदेश में जलवा, रामचरण की फिल्म को दो कैटेगरी में मिला नॉमिनेशन

यह भी पढ़ें: Golden Globes 2023: हाउस ऑफ द ड्रैगन, द क्राउन सहित इन सीरीजों को मिला बेस्ट टीवी ड्रामा सीरीज के लिए नॉमिनेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.