रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। जोधा अकबर जैसी ऐतिहासिक फिल्म बना चुके आशुतोष गोवारिकर अब बड़े परदे पर पानीपत का युद्ध करवाएंगे। इस फिल्म में संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सनोन की अहम् भूमिका होगी, जिसका आज पोस्टर जारी कर दिया गया है।

आशुतोष गोवारिकर ने इससे पहले जोधा अकबर, लगान और मोहंजो- दाडो  जैसी फिल्में बनाई हैं। फिल्म ‘पानीपत’ में एक टैग लाइन भी दी गई है ‘The Great Betrayal’ की । ‘पानीपत’ वह जगह जहाँ पर भारत की तीन बड़ी लड़ाइयाँ लड़ी गई है । पहली लड़ाई बाबर और इब्राहीम लोदी के बीच लड़ी गई। जबकि पानीपत की दूसरी लड़ाई अकबर और हेमू के बीच लड़ी गई थी। पानीपत की तीसरी और निर्णायक लड़ाई अहमद शाह अब्दाली और मराठा में पेशवाओं के नेतृत्व में लड़ी गई थी। इस फिल्म के पोस्टर को देखकर इस फिल्म की भव्यता का अहसास किया जा सकता है ।

गौरतलब है कि इसके पहले अर्जुन कपूर के दोस्त रणवीर सिंह कई ऐतिहासिक फिल्मों में काम कर चुके है, जिनमें बाजीराव-मस्तानी और पद्मावत शामिल है। वैसे आशुतोष ने अभी तक ये जानकारी नहीं दी है कि फिल्म कैसी होगी और इसमें क्या क्या दिखाया जाएगा। फिल्म ‘पानीपत’ 6 दिसम्बर 2019 को रिलीज होगी । फिल्म की शूटिंग जल्द शुरू होगी ।

yयह भी पढ़ें: आमिर खान के ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में दोबारा नहीं होगा ये काम

Posted By: Manoj Khadilkar