Move to Jagran APP

Article 370 को आलोचकों ने बताया प्रोपेगेंडा फिल्म, यामी गौतम ने दिया मुंहतोड़ जवाब

आदित्य धर के निर्देशन में बनी यामी गौतम स्टारर फिल्म आर्टिकल 370 अपने ट्रेलर रिलीज के बाद से ही सुर्खियों में बनी हुई है। इस फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जब ट्रेलर रिलीज हुआ तो लोगों ने इसके काफी पसंद किया। वहीं कुछ लोगों ने इसे प्रोपेगेंडा फिल्म भी बताया। अब यामी गौतम ने फिल्म की आलोचना करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Fri, 16 Feb 2024 10:12 AM (IST)Updated: Fri, 16 Feb 2024 10:12 AM (IST)
आलोचकों को क्या बोलीं यामी (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म आर्टिकल 370 (Article 370) को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया, जिसे कुछ लोगों ने काफी पसंद किया, तो कुछ ने इस प्रोपेगेंडा फिल्म बता दिया। अब यामी ने इस बारे में खुलकर बात की है और फिल्म की आलोचना करने वाले लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

loksabha election banner

आदित्य धर के निर्देशन में बनी 'आर्टिकल 370' में देखने को मिला था कि कश्मीर में धारा 370 हटाने से पहले किस तरह की गतिविधियां हो रही थीं। इसके बाद वहां का माहौल कैसा था।

यह भी पढ़ें: 'Article 370' में दिखेंगी कश्मीर की परेशानियां, फिल्म को लेकर Social Media पर बूम, मोदी के किरदार में नजर आएंगे अरुण गोविल

आलोचकों को क्या बोलीं यामी

बता दें कि यामी गौतम की ये फिल्म लोकसभा चुनाव से पहले ही रिलीज होने वाली है। अब हाल ही में, पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में यामी गौतम ने कहा कि लोगों के सामने उनकी फिल्म 'आर्टिकल 370' के इरादे को सही ठहराने का कोई मतलब नहीं है, जहां मन में पहले से ही यही धारणा है कि यह एक प्रोपेगेंडा फिल्म है।

यामी ने कहा, 'अगर इसे कोई प्रोपेगेंडा, अंधराष्ट्रवाद और चेस्ट थंपिंग जैसे नामों से बुला रहा है, कोई भी वर्ग जो पहले से यह सोचकर या फिर इस तरह की धारणा लेकर सिनेमाघरों में जाता है कि ये यही है, आप कभी भी फिल्म एंजॉय नहीं कर पाएंगे या फील नहीं कर पाएंगे। उनके लिए फिल्म को सही ठहराने का कोई मतलब नहीं है। यह फिल्म ज्यादातर दर्शकों के लिए है और हम दर्शकों के लिए फिल्म बनाते हैं।

दर्शकों ने नहीं किया निराश

इसके आगे एक्ट्रेस ने कहा कि मुझे लगा कि इसे सिनेमा में जिंदा किया जाना चाहिए। मैं एसी व्यक्ति हूं जो अपनी पहली इंस्टिंक्ट से बहुत कुछ करती हूं। अगर मैं कहानी या स्क्रिप्ट से नहीं जुड़ती, तो मैं कोशिश नहीं करती और खुद को ऐसा करने के लिए मनाती हूं। उन्होंने कहा कि जब भी स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मुझे अच्छा फील होता है, तो मुझे नहीं लगता कि मेरे दर्शकों ने मुझे कभी निराश किया है।

बता दें कि ये फिल्म आने वाली 23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

यह भी पढ़ें: आदित्य धर ने की फिल्म The Immortal Ashwatthama को लेकर बात, बताया क्यों ठंडे बस्ते में गई फिल्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.