Move to Jagran APP

Nitin Desai: आर्थिक तंगी से परेशान आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने की आत्महत्या, कई फिल्मों में कर चुके हैं काम

Nitin Desai Death फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने बुधवार को सुसाइड कर लिया। उनके निधन की खबर से हिंदी और मराठी फिल्म इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा। नितिन देसाई ने संजय लीला भंसाली आशुतोष गोवारिकर सहित कई डायरेक्टर्स की फिल्मों के लिए काम किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो नितिन देसाई पिछले काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Wed, 02 Aug 2023 10:59 AM (IST)Updated: Wed, 02 Aug 2023 10:59 AM (IST)
Art Director Nitin Desai Committed Sucide by Hanging Himself Worked for Hum Dil De Chuke Sanam Devdas/mid day

नई दिल्ली, जेएनएन। Art Director Nitin Desai Committed Sucide: बॉलीवुड और मराठी सिनेमा के जाने-माने आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने बुधवार की सुबह 4 बजे के करीब खुदकुशी कर ली। रिपोर्ट्स की मानें तो 58 साल के नितिन देसाई ने करजत के एनडी स्टूडियो में फांसी लगाकर आत्महत्या जैसा कदम उठाया।

loksabha election banner

नितिन देसाई ने हिंदी सिनेमा के कई बड़े डायरेक्टर्स की फिल्मों के सेट डिजाइन किये हैं। खालापुर पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। इस मामले पर बात करते हुए महाराष्ट्र के MLA महेश बाल्दी ने बताया कि नितिन देसाई पिछले काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे।

लटका मिला था नितिन देसाई का शव- रायगढ़ एसपी 

समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रायगढ़ के एसपी का बयान शेयर किया। रायगढ़ एसपी ने कहा,

आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का शव हमें करजत में स्टूडियो में लटका मिला था। सेट पर काम करने वाले वर्कर ने हमें उनके निधन की जानकारी दी थी। जब पुलिस की टीम स्टूडियो में पहुंची तो, हमें उनका शरीर लटका हुआ मिला। हम इस मामले में सभी पहलुओं का पता लगाने के लिए मामले की आगे जांच कर रहे हैं। 

महाराष्ट्र के MLA महेश बाल्दी ने बताया आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे नितिन 

रायगढ़ के एसपी के अलावा महाराष्ट्र के MLA महेश बाल्दी ने कहा, "रुपयों की वजह से वह आर्थिक विवंचना में थे। एक-डेढ़ महीने पहले जब उनसे मेरी मुलाकात हुई थी, तब उन्होंने बताया था। सुबह 4 बजे के करीब ये घटना हुई, वहां के प्रमुख कार्यकता ने मुझे तकरीबन 8 से साढ़े आठ बजे फोन पर जानकारी दी।

नितिन देसाई जी ने वहीं के लोकल लोगों को काम दिया था। तभी हमें पता चला कि वह आर्थिक विवंचना में थे। इसके अलावा का आत्महत्या का कोई और कारण अभी दिख नहीं रहा है"। 

बड़े-बड़े निर्देशकों की फिल्मों में डिजाइन किये सेट

आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने इंडस्ट्री में काफी काम किया। संजय लीला भंसाली की 'हम दिल दे चुके सनम से लेकर देवदास जैसी फिल्मों के सेट उन्होंने डिजाइन किये थे। इसके अलावा निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'जोधा अकबर' और सलमान खान की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' का सेट भी उन्होंने ही डिजाइन किया था। नितिन देसाई को चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.