शिखा धारीवाल, जेएनएन। बॉलीवुड के जाने माने सिंगर अरमान मलिक अपने फैंस के बीच काफी पॉप्यूलर हैं। फैंस उनके हर गानें को खूब पसंद करते हैं और मिनटों में ट्रेंडिग बना देते हैं। अरमान मलिक ने पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड की बहुत सारी हिट फिल्मों में गाने गाए हैं और अब वह अपना इंडिपेंडेंट म्यूजिक बनाने पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। अरमान मलिक ने अपने म्यूजिक करियर और म्यूजिक इंडस्ट्री को लेकर Jagran.Com से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में कई बड़े खुलासे किए।

अरमान कहते हैं कि मुझे इस बात की खुशी हैं कि "मेरे फैंस मेरे गानों से प्यार करते हैं, लेकिन वक्त कभी एक जैसा नहीं रहता, वक्त बदलता रहता है। अब से ठीक 2- 3 साल पहले एक ऐसा भी वक्त था जब मैं बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा था और मुझे लग रहा था कि शायद लोगों को अब मेरी आवाज पसंद नही आ रही है और यही सोचकर मैं काफी तनाव में था। सच कहूं तो उस दौरान मैं काफी परेशान था क्योंकि अचानक मुझे बहुत से प्रोजेक्ट से रिप्लेस कर दिया गया था और वजह मैं समझ नहीं पा रहा था।"

अरमान ने आगे कहा, "तब मुझे अहसास हुआ कि यह वक्त मेंटल हेल्थ को बैलेंस रखने का है इन सब बातों से परेशान नहीं होना है और फिर मैं धीरे- धीरे उस तनाव से बाहर निकला और फिर दूसरे काम मे बिजी हो गया। असल में पहले फिल्मों में काम किया और उसके बाद काफी सारे प्रोजेक्ट साईन किये थे, लेकिन अचानक इस तरह जब मेरा रिप्लेसमेंट हुआ तब यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी, लेकिन इससे मैने काफी कुछ सीखा और फिल्मों के साथ- साथ अपना इंडिपेंडेंट म्यूजिक बनाना भी शुरू कर दिया।"

View this post on Instagram

A post shared by ARMAAN MALIK 🧿 (@armaanmalik)

क्रिटिज्म के सवाल पर अरमान कहते हैं कि "मेरे लिए मेरे पिता और भाई का फीडबैक बहुत मायने रखता है। मैं अपना हर सॉन्ग, सजेशन के लिए भाई और डैड को सुनाता हूं और उनसे जो सुझाव आता है उसके बाद फिर उस तरह से गाने में चेंजेस करता हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि उन्हें मुझसे ज्यादा म्यूजिक की समझ है।"

अरमान बातचीत को आगे बढ़ाते हुए हंसते हुए कहते हैं, "लेकिन वैसे अगर हमारे घर पर कभी म्यूजिकल डिस्कशन होता है तो सबका अपना अलग -अलग डिस्कशन होता है और कोई एक -दूसरे की बात से कभी सहमत नही होता। कई बार तो हमारी अच्छी बहस तक हो जाती है। बस ऐसे डिस्कशन से मेरी मम्मी दूर रहती है लेकिन मेरा, अमाल और पापा की ऐसी बहस चलती रहती है।"

अगले सवाल पर अरमान कहते हैं कि "मेरी जिंदगी में नखरें उठाने के लिए गर्लफ्रैंड नहीं है तो मै नखरें अपने बड़े भाई अमाल के सबसे ज्यादा उठाता हूं। कई बार मुझे उसे बुलाने के लिए भी बहुत मिन्नते करनी पड़ती हैं। जबकि मैं छोटा हूं। मेरे नखरें अमाल को उठाने चाहिए, लेकिन मेरे मामले में एकदम उल्टा है।" 

Edited By: Vaishali Chandra